Friday, April 26, 2024
Advertisement

Recipe: ऐसे बनाएं रसीले आमों से लड्डू

आपने बूंदी, बेसन, रवा और न जाने किस-किसके लड्डू खाएं होगे, लेकिन कभी आपने आम के लड्डू खाएं है। जी हां फलों का राजा आम। जो कि खाने में बहुत ही टेस्टी होता है। गर्मियों में तो आसानी से आम मिल जाते है। फिर देर किस बात की आप भी लें मैंगो लड्डू का मजा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 18, 2017 14:56 IST
mango ladoo- India TV Hindi
mango ladoo

रेसिपी डेस्क: आपने बूंदी, बेसन, रवा और न जाने किस-किसके लड्डू खाएं होगे, लेकिन कभी आपने आम के लड्डू खाएं है। जी हां फलों का राजा आम। जो कि खाने में बहुत ही टेस्टी होता है। गर्मियों में तो आसानी से आम मिल जाते है। फिर देर किस बात की आप भी लें मैंगो लड्डू का मजा।   (Recipe: घर में ऐसे आसानी से बनाएं मैंगो फ्रूटी)

सामग्री

1. आधा कप आम का पल्‍प
2. आधा कप कंडेंस्‍ड मिल्‍क
3. एक कप नारियल का बूरा पाउडर
4. एक चम्मच इलायची का पाउडर
5. आधा कप मिक्‍स सूखे मेवे

ऐसे बनाएं मैंगो लड्डू
सबसे पहले एक मोटे तले वाला पैन लेकर गैस में रखें और धीमी आंच में गर्म होने दें। इसके बाद इसमें नारियल का बूरा डालकर अच्छी तरह से भून लें। जब यह भून जाएं, तो इसे एक प्लेट में निकाल लें। इसके बाद पैन में आम का पल्प डालें और छोड़ी देर पकाएं। साथ में चलाते रहे। जिससे कि यह नीचे न जले। इसके बाद इसमें कंडेस्‍ड मिल्‍क सूखे मेवे और इलायची पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। और इसे इतना चलाएं कि यह आटा की तरह सख्त और सॉफ्ट हो जाएं। अब गैस बंद कर दें। इसे ठंडा होने के बाद छोटी-छोटी लोइयां लेकर लड्डू बना लें। लड्डू बनने के बाद इसे नारियल के बूरे में डालकर लपेट लें। आपके मैंगो लड्डू बनकर तैयार है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement