Friday, April 19, 2024
Advertisement

Recipe: सिर्फ 5 मिनट में घर पर बनाएं हॅाट चॅाकलेट

हमने मार्केट में जाकर खूब हॉट चॉकलेट पी होगी। जो पीने में काफी टेस्टी होती है। अगर आपको कुंकिंग का शौक है, तो सिर्फ 5 मिनट में आप घर पर ही हॉट चॉकलेट आसानी से बना सकती है। इसे बनाना बहुत ही आसान है। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 23, 2017 18:30 IST
 hot chocolet - India TV Hindi
hot chocolet

रेसिपी डेस्क: हमने मार्केट में जाकर खूब हॉट चॉकलेट पी होगी। जो पीने में काफी टेस्टी होती है। अगर आपको कुंकिंग का शौक है, तो सिर्फ 5 मिनट में आप घर पर ही हॉट चॉकलेट आसानी से बना सकती है। इसे बनाना बहुत ही आसान है। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

सामग्री

1. एक कप दूध
2. दो चम्मच शुगर
3. डेढ़ चम्मच कोको पाउडर
4. दो बूंद वनिला एसेंस

गार्निश के लिए
5. क्रीम
6. मार्शमैलोज़
7. चॅाकलेट सिरप

ऐसे बनाएं स्पेसल हॉट चॉकलेट
सबसे पहले एक कप में कोको पाउडर, चीनी और 1-2 चम्मच दूध डालकर अच्छे से फेंट लें। इसके बाद एक पैन लें उसमें बाकी दूध और ये मिश्रण डाल दें। इसके बाद इसे गैस में उबालने के लिए रखें। जैसे ही दूध गर्म हो जाए, उबाल आने से पहले ही तुरंत वनिला एसेंस की 2 बूंद डालें और गैस बंद कर दें। इसके बाद इस दूध को अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। आपकी हॅाट चॅाकलेट बनकर तैयार है। अब इसे आप गार्निश करके सर्व करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement