Saturday, April 20, 2024
Advertisement

झट से यूं घर में बनाएं स्वादिष्ट कोकोनेट लड्डू

अगर आपके साथ भी कभी ऐसा होतो आप खाने के बाद कुछ मीठा सर्व करना चाहती है, लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि इतने कम समय में क्या बनाएं, तो हम आपको अपनी खबर में ऐसी रेसिपी के बारें में बता रहे है। जिससे आसानी से आप सिर्फ आधा घंटे में तैयार कर सकते है। जानिए

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: August 29, 2017 11:23 IST
ladoo- India TV Hindi
ladoo

रेसिपी डेस्क: कई बार होता है कि बिना बताएं मेहमान हमारे घर आ जाते है। जिसके कारण उनकी मेहमानबाजी में कमी रह जाती है। अचानक आ जाने के कारण हम ठीक से तैयारी नहीं कर पाते है न ही मार्केट से कुछ ला पाते है।

अगर आपके साथ भी कभी ऐसा होतो आप खाने के बाद कुछ मीठा सर्व करना चाहती है, लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि इतने कम समय में क्या बनाएं, तो हम आपको अपनी खबर में ऐसी रेसिपी के बारें में बता रहे है। जिससे आसानी से आप सिर्फ आधा घंटे में तैयार कर सकते है। जानिए कोकोनेट लड्डू बनाने की विधि के बारें में।

सामग्री

1. एक बाउल कसा हुआ नारियल
2. आधा बाउल कडेंस्ड मिल्क
3. गार्निश करने के लिए कटे हुए थोड़े से बादाम

ऐसे बनाएं
सबसे पहले एक बड़े से बाउल में नारियल लें। प्रेश नारियल लें तो ज्यादा अच्छा होगा। इसके बाद इसमें कडेंस्ड मिल्क डालें। अच्छी तरह से इसे मिक्स करें अगर मिल्क कम पड़ रहा होतो और डाल लें, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ज्यादा गिला न हो।

मिक्स करने के बाद थोड़ा-थोड़ा हाथों में लेकर लड्डू के आकार में बना लें। फिर इसे आधा घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। आधा घंटे बाद इसे निकाल कर बादाम से गार्निश कर दें। आपको कोकोनेट के लड्डू तैयार है। इसे आप सर्व कर सकते है।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement