Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Recipe: ऐसे झट से बनाएं चॉकलेट बनाना आइसक्रीम

हम आपको ऐसी आइसक्रीम बनाने के बारें में बता रहें। जिसे बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा। इसके साथ ही इसे फ्रीज में रखने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। जानिए चाकलेट बनाना आइसक्रीम बनाने की विधि के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 21, 2017 18:42 IST
chocolate banana ice cream- India TV Hindi
chocolate banana ice cream

रेसिपी डेस्क: आइसक्रीम का नाम सुनते ही मुंह से पानी आ जाता है। आप के समय में मार्केट में हर तरह की आइसक्रीम आसानी से मिल जाती है। जिसके लिए बस आपको मार्केट जाने की जरुरत है, लेकिन आप चाहते है कि अपने लिए घर में ही आइसक्रीम बनाएं। लेकिन यह सोच के शांत हो जाते है कि इसमें बहुत ज्यादा समय लगेगा। लेकिन हम आपको ऐसी आइसक्रीम बनाने के बारें में बता रहें। जिसे बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा। इसके साथ ही इसे फ्रीज में रखने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। जानिए चाकलेट बनाना आइसक्रीम बनाने की विधि के बारें में।

ये भी पढ़े

सामग्री

1. पके और ठंडे 3 केले
2. दो चम्मच कॉफी
3. 5 चम्मच कोकोआ पाउडर
4. वैनीला एक्सट्रैक्ट

ऐसे बनाए चॉकलेट बनाना आइसक्रीम
सबसे पहले केले को ग्राइंडर में डालकर पीस लें इसके बाद इसमें कोकोआ पाउडर, कॉफी और वैनीला एक्सट्रैक्ट डालकर अच्छी तरह चलाएं और तब तक चलाएं जब तक कि यह क्रीमी ना हो जाए। इसके बाद इसे स्कूप की मदद से सर्विंग बाउल में निकाल लें। और इसे बादाम या किसी भी ड्राई फूट्स से गार्निस कर सर्व करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement