Ford Assembly election results 2017
 
  1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. ज़ायक़ा
  5. इंडियन पेस्ट्री शेफ इंटरनेश्नल मुकाबले को तैयार

इंडियन पेस्ट्री शेफ इंटरनेश्नल मुकाबले को तैयार

भारत के कई पेस्ट्री शेफ अगले साल इटली में आयोजित होने वाले जूनियर पेस्ट्री वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेकर अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।

IANS [Published on:17 Oct 2016, 11:31 AM IST]
indian pastry chefs to contest in international...- Khabar IndiaTV
indian pastry chefs to contest in international championship in italy

नई दिल्ली: भारत के कई पेस्ट्री शेफ अगले साल इटली में आयोजित होने वाले जूनियर पेस्ट्री वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेकर अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। प्रतियोगिता जनवरी, 2017 में रिमीनी में आयोजित होने वाले एसआईजीईपी का एक हिस्सा होगा। इस अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी में विभिन्न संस्कृतियों और परंपराओं के भोजन को शामिल किया जाता है और इन्हें पारस्परिक रूप से साझा किया जाता है।

जूनियर पेस्ट्री वर्ल्डकप में 10 देशों के प्रतिभागी खिताब जीतने के लिए भाग लेंगे।

गुड़गांव में आयोजित जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप जीतने वाले एकेडमी ऑफ पेस्ट्री आर्ट्स इंडिया के अर्जुन गुप्ता और मंजोत कालरा भारत का प्रतिनिधत्व करेंगे। दोनों ने चीनी और चॉकलेट से पेस्ट्री बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था।

जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप के निर्णायकों में मशहूर शेफ रणवीर बरार, अविजीत घोष, परविंदर सिंह बाली और निकलेश कुमार शर्मा शामिल हुए थे।

बरार के मुताबिक, "चुनौतीपूर्ण और संलग्न करने वाली मंच पर उद्योग और प्रतिभा को लाना महत्वपूर्ण है। जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप वह मंच है जो सीखने व विकास करने के लिए एक अनुकूल माहौल का निर्माण करता है।"

घोष का मानना है कि जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप युवाओं को इस पेशे से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करता है।

चुने गए दोनों शेफ को एकेडमी ऑफ पेस्ट्री आर्ट्स गुड़गांव और मलेशिया में प्रशिक्षित किया जाएगा, ताकि दोनों अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर छाप छोड़ सकें।

You May Like