Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ऐसे बनाएं टेस्टी ड्राई फूट्स का आचार

हम अपनी खबर में ऐसी आचार के बारें में बता रहे है। जो खाने में टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी होता है। जी हां ट्राई फूट्स का आचार। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 10, 2017 17:34 IST
dry fruits pickle- India TV Hindi
dry fruits pickle

रेसिपी डेस्क:  आपने अभी तक की तरह के आचार खाएं होगे। जैसे कि गाजर, आम, नींबू, कटहल आदि का। कई लोग तो इसे नानी-दादी के आचार के नाम से जानते है। जिसका नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। लेकिन हम अपनी खबर में ऐसी आचार के बारें में बता रहे है। जो खाने में टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी होता है। जी हां ट्राई फूट्स का आचार। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

 सामग्री

1. 2 कप लेमन जूस
2. आधा कप चीनी
3. एक कप नमक
4. आधा कप काजू और बादाम
5. आधा कप किशमिश और छुहारे
6. आधा कप गोल गिरी

ऐसे बनाएं ड्राई फूट्स का आचार
सबसे पहले एक बड़े पैन में नींबू रस, चीनी और नमक मिलाकर ढक्कन बंद करके 5 दिनों तक धूप में रखें। इसके बाद इसमें ड्राई फूट्स काटकर डालें और फिर ढक्कन बंद करके 3 दिनों के लिए रख दें। तीन दिन के बाद मिक्स ड्राईफ्रूट्स का अचार खाने लायक हो जाएगा। इसे आप अपने अनुसार सेवन कर सकते है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement