Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाशिवरात्रि में खोले अपना व्रत टेस्टी केले के सलाद के साथ

जब हम व्रत खोलते है, तो हेल्दी चीजों का सेवन न करें किसी भी चीज का सेवन कर लेते है। जो कि आपको बीमार भी कर देता है। अगर आप महाशिवरात्रि में अपना व्रत खोलना चाहते है, तो केले का ये हेल्दी सलाद रेसिपी खाएं। इससे आपको एनर्जी भी मिलेगी।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: July 21, 2017 13:56 IST
banan salad- India TV Hindi
banan salad

रेसिपी डेस्क: सावन की महाशिवरात्रि में आज भगवान शिव को जलाभिषेक किया जाएं। इसके बाद कई लोग अपना व्रत खोल लेते है। कई लोग पूरे सावन रहने के बाद अपना व्रत खोलते है। व्रत रहने से हमारे शरीर में पोषक तत्वों की कमी भी हो जाती है। (Recipe: ऐसे बनाए टेस्टी पनीर गार्लिक कबाब)

जब हम व्रत खोलते है, तो हेल्दी चीजों का सेवन न करें किसी भी चीज का सेवन कर लेते है। जो कि आपको बीमार भी कर देता है। अगर आप महाशिवरात्रि में अपना व्रत खोलना चाहते है, तो केले का ये हेल्दी सलाद रेसिपी खाएं। इससे आपको एनर्जी भी मिलेगी। साथ ही आसानी से बन भी जाएगी। जानिए बनाने की विधि के बारें में। (Food: तेलंगाना के खाने के बारे में 4 बातें जो जरूर जाननी चाहिए)

 

सामग्री
1. दो कटे हुए केले
2. एक कप फ्रेश दही
3. कटा हुआ आधा कप खीरा
4. एक कप पुदीने की पत्तियां
5. एक बड़ा चम्मच चीनी
6. एक बड़ा चम्मच मूंगफली
7. स्वादानुसार काली मिर्च पाउडर
8. नींबू की कुछ बूंदें

ऐसे बनाएं केले का सलाद
सबसे पहले एक बड़े बाउल में दही लें। उसके बाद इसमें पुदीने की पत्तियां काटकर डाले, चीनी, काली मिर्च पाउडर और नमक डालकर अच्छी तरह से मिला लें। अब एक और बाउल लें उसमें केले डाले और इसमें नींबू का रस डालकर फिर इसमें खीरे के पीस, नमक, मूंगफली और हरी धनिया डालें और इसे पहले वाले बाउल में डाले। आपका केल का सलाद बनकर तैयार है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement