1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. ज़ायक़ा

up election 2017

बड़ी खबरें

ऐसे बनाएं टेस्टी ड्राई फूट्स का आचार
ऐसे बनाएं टेस्टी ड्राई फूट्स का आचार

हम अपनी खबर में ऐसी आचार के बारें में बता रहे है। जो खाने में टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी होता है। जी हां ट्राई फूट्स का आचार। जानिए इसे बनाने की विधि के ...

अन्य खबरें

  • ताजनगरी में 'मास्टरक्लास' के फाइनलिस्ट से बिखेरी व्यंजनों की खूशबू

    आगरा के मशहूर रैडिसन होटल ब्लू में आयोजित 'मास्टरक्लास सेशन विद दिनेश पटेल' कार्यक्रम का, जिसमें दिनेश पटेल ने लोगों को अपने बेहतरीन जायकों से दीवाना कर दिया।

  • मकर संक्रांति में बनाएं टेस्टी तिल के लड्डू साथ ही जानिए इस दिन तिल लड्डू खाने का वैज्ञानिक कारण

    तिल-गुड़ के लड्डू बहुत ही स्वादिष्ट होते है। यह खासतौर में ठंड के मौसम में बनाए जाते है। इस दिन इन लड़्डू का दान भी दिया जाता है। तो फिर देर किस बात की बनाइए, टेस्टी तिल-गुड के लड्डू। साथ ही जानिए कि मकर संक्रांति में ही क्यों खाएं जाते है तिल के लड

  • घर पर ऐसे जमाएं आसानी से गाढ़ा दही

    अगर आप घर पर गाढ़ा दही नहीं जमा पाते है, तो हम आपको कुछ तरीके बता रहे है। जिससे आप आसानी से गाढ़ा दही जमा सकते है। जानिए इन तरीकों के बारें में।

  • Recipe: ऐसे बनाएं टेस्टी एप्पल जलेबी

    आपने कभी एप्पल से बनी जलेबी खाई है। जी हां जो खाने बहुत ही टेस्टी होती है। साथ ही इन्हें बनाने में ज्यादा टाइम भी नहीं लगता है। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

  • Recipe: ऐसे बनाएं घर पर ही टेस्टी रोस्टेड बादाम

    सेहत के साथ-साथ टेस्टी भी होता है। यह बाजारों में बहुत ही मंहगा मिलता है। वही बिना रोस्ट किए हुए बादाम सस्ते मिल जाते है। अगर आप चाहते है कि आप भी चाय, कॉफी के साथ इनका मजा ले, तो इसके लिए आप इन्हें घर में ही रोस्ट कर सकते है। यह बहुत ही आसान है..

  • Recipe: ऐसे बनाएं बचे हुए दाल-चावल से पराठा

    अगर आपके साथ भी ऐसा होता है कि आपके दाल-चावल ज्यादा बन जाता है। तो आप बिना कुछ सोचे -समझे उससे स्वादिष्ट पराठा बना सकते है। जो आपके लिए नुकसानदेय भी नहीं होंगे। साथ ही आपके आपका एक नई रेसिपी मिलेगी। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

  • Recipe: यूं बनाएं टेस्टी ऑमलेट करी

    आपने अंडे से बनी कई तरह की डिश खाई होगी। लेकिन आज हम आपको कुछ स्पेशल डिश बता रहे है। जो खाने में टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी है। बनाएं ऑमलेट करी। जी हां नाम से ही टेस्टी समझ आ रहा है। फरि देर किस बात की। ट्राई करें ऑमलेट करी।

  • Recipe: यूं बनाएं कुछ मिनटों पर टेस्टी कढ़ी

    अगर आपको बहुत तेज भूख लगी है और कढ़ी खाने का मन है तो बस थोडा देर में ही इसे आप तैयार कर सकते है। जानिेए इसे बनाने की विधि के बारें में।

  • सर्द रातों से बचने के लिए ट्राई करें कश्मीर केहवा

    आप घर पर विभिन्न तरीके के काढ़ा, चाय आदि बनाते है। जिससे सर्दी-जुकाम से निजात मिल जाएं। इसके अलावा एक चीज और आप ट्राई कर सकते है वो है कश्मीक केहवा तो एक तरह का काढ़ा होता है। जो कि कश्मीर में मूलरुप से बनाया जाता है। जानिए इस बनाने की विधि के बारें

  • Recipe: ऐसे बनाएं टेस्टी, हेल्दी दही के सैंडविच

    ज के समय में सैंडविच ब्रेकफास्ट में बनाना आम बात हो गई है। हर कोई इसे आसानी से बना लेता है। आमतौर पर यह आलू के भरकर बनाएं जाते है, लेकिन हम आपको अपनी खबर में दही और सब्जियां का यूज कर टेस्टी सैंडविच की रेसिपी बनाना बताएंगे।

  • गूंदा हुआ आटा हो जाए खट्टा, तो ऐसे करें यूज

    : कई बार ऐसा होता है कि आप ज्यादा आटा गूंथ लेते है। जिसके कारण वह बच जाता है। फिर उसे आप रख देते है। कई घंटे रखे रहने से वह आटा खट्टा हो जाता है। जिसे आप फेंकना ही उचित समझते है। लेकिन थोड़ा खमीर उठने से पौष्टिकता कम नहीं होती बल्कि विटामिन बी..

  • Recipe: ऐसे बनाएं टेस्टी चीज वाला पालक रोल

    आपने पालक की सब्जी और पराठे तो जरुर खाएं होगे, लेकिन कभी आपने इसके रोल खाएं है। जी हां टेस्टी चीजी स्पिनच क्रेप्स की रेसिपी। जो खाने में टेस्टी होने साथ-साथ आपकी मन को भा जाएगी। जानिए इस रेसिपी को बनाने की विधि के बारें में।

  • सर्दियों के मौसम में करें अलसी के लड्डू का सेवन, जानिए बनाने की विधि

    शरीर को गर्म रखने के लिए गर्म तासीर की चीजें खना बहुत ही जरुरी है। इसके लिए आप अलसी के लड्डू खाएं। यह कब्ज, सर्दी, खांसी-जुकाम जैसी छोटी बीमारियों से आपका बचाव करती है। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

  • सर्दी में कमर दर्द से पाना है निजात, तो करें सौंठ के लड्डू का सेवन

    सोंठ के लड्डू सर्दियों के मौसम में काफी फायदेमंद है। इसे खाने से शरीर गर्म रहता है। जिससे कि सर्दी-जुकाम के साथ कमर दर्द जैसी समस्या नहीं होती है। शायद आप यह बात जानते होगे कि प्रेग्नेंट महिला को बच्चा होने के बाद भी खिलाया जाता है।

  • सर्दियों में ऐसे मजा लें टेस्टी गाजर के हलवा का

    गाजर का हलवा बड़े लोग क्या बच्चों को भी बहुत पसंद आता है। इसे वह भी बड़े ही चाव से खाना पसंद करते है। तो फिर इस ठंड में गाजर का हलवा का मजा क्यों न लिया जाए। यह रेसिपी स्वादिष्ट होने के साथ-साथ हेल्दी भी होता है।

Don't Miss 1 of 20
रोजाना सुबह किचन में न करें ये काम, ला सकता है कोई बड़ी आपदा
घर का ही एक सबसे अहम भाग है आपकी किचन। जो कि आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी सफलता का भी एक रास्ता होता है। जो कि आपकी लाइफस्टाइल का एक भाग है। किचन में हम कई ऐसे काम करते है जो कि हमारी दिनचर्या में शामिल होता है। जानिए...