1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. '1000 सिट-अप्स' से नहीं बल्कि 60 सेकेंड में इस एक्सरसाइज से पाएं पेट की चर्बी से छुटकारा

'1000 सिट-अप्स' से नहीं बल्कि 60 सेकेंड में इस एक्सरसाइज से पाएं पेट की चर्बी से छुटकारा

पेट की चर्बी कम करने के लिए सिट-अप्स से ज्यादा फायदेमंद है यह एक्सरसाइज...

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:14 Nov 2017, 6:48 PM IST]
'1000 सिट-अप्स' से नहीं बल्कि 60 सेकेंड में इस एक्सरसाइज से पाएं पेट की चर्बी से छुटकारा

नई दिल्ली: आज की मॉर्डन लाइफस्टाइल में पेट की चर्बी से छुटकारा हर आदमी का सपना होता है। लेकिन इसके लिए आप क्या करते हैं ? जैसे फिजिकल एक्टिवी, ज्यादा से ज्यादा वर्क आउट, साथ ही अपने बॉडी के मसल्स को कम करने के लिए टफ से टफ काम करते हैं ताकि आप फिट और स्मार्ट दिखें। बात सिर्फ यही नहीं रूकती बल्कि कई लोग जिम में ज्यादा से ज्यादा 'सीट-अप्स' करते हैं। ज्यादा से ज्यादा सीट-अप्स करके लोग सोचते हैं कि पेट की चर्बी से तुरंत छुटकारा मिल जाएगा। लेकिन ये करना उतना आसान नहीं होता जितना दिखता है।fa

आपको बता दें कि सीट-अप्स एक्सरसाइज ज्यादातर वह लोग करते हैं जिन्हें अपने पेट के फैट को कम करना होता है। लेकिन क्या आपको पता हैै कैसे सिट-अप्स किये जाते हैं ?इसके लिए सबसे पहले अपने पैर के अंगुठे और हाथों की मदद से जमीन पर लेट जाएं और धीरे-धीरे बिना घुटनों को जमीन पर सटाकर पेट को जमीन से ऊपर उठाएं ।

Muscle

आपको बता दें कि यह एक्सरसाइज कठिन होने के साथ-साथ 'एबडोमिनल मसल्स' के लिए काफी फायदेमंद भी माना जाता है। एक तरफ सिट-अप्स तो वहीं दूसरी तरफ इसी की तरह दिखने वाला क्रंच एक्सराइज के फायदे आपको 1 महीने के अंदर दिखने लगेंगे।

You May Like