Saturday, April 20, 2024
Advertisement

रोज 15 मिनट करें ये काम, हो जाएगी निकली तोंद अंदर

हेल्थ डेस्क: आज के समय में कोई नहीं चाहता है कि वह मोटापा से ग्रस्त हो या फिर उसकी तोंद निकली हुई हो। आज के दौड़ में हम इतना बिजी हो गए है कि खुद

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 28, 2016 9:42 IST
lose weight- India TV Hindi
lose weight

हेल्थ डेस्क: आज के समय में कोई नहीं चाहता है कि वह मोटापा से ग्रस्त हो या फिर उसकी तोंद निकली हुई हो। आज के दौड़ में हम इतना बिजी हो गए है कि खुद के लिए समय नहीं निकाल पाते है। जिसके कारण मोटापा जैसी समस्या होती है। जिसके कारण आज हर दूसरा व्यक्ति इस समस्या से ग्रसित है।

ये भी पढ़े-

 इससे निजात पाने के लिए हम डाइटिंग, जिम और न जाने क्या-क्या उपाय़ अपनाते है। जिससे कि हमारी तोंद कम होजाएं। कुछ लोग तो ऐसे होते है वह मोटापा कम करने के लिए खाना ही छोड़ देते है, लेकिन आपको बता दें कि खना बंद करने से आपका मोटापा तो कम नही होगा, बल्कि इससे हमारे शरीर में पोषत तत्वों की कमी हो जाती है।

जिससे आपको कई और बीमरियां अपनी चपेट में ले सकती है। अगर आप चाहते है कि आपकी निकली हुए तोंद अंदर हो तो हम आपको अपनी खबर में कुछ ऐसे एक्सरसाइज के बारें में बता रही है। जिनका यूज कर आप आसानी से तोंद को अंदर कर सकते है।

इस बारें में एक रिसर्च कि गई जिसमें यह बात सामने आई कि परम्परागत कार्डियो एक्सरसाइज की तुलना में हाई इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग पेट पर जमी ज़िद्दी वसा को कम करने में कहीं अधिक कारगर साबित होती इन एक्सरसाइज को करने से आपकी मांसपेशियां मजबूत बनेगी साथ ही फ्लेट पेट, मजबूत एब्स और आकर्षक वेस्ट लाइन पाने में मदद कर सकती है। और वो भी रोज का बस 15 मिनट वार्कआउट सें। है। जानिए ऐसे ही कुछ वर्कआउट के बारें में।

इस बात क हमेशा ध्यान रखें कि जब भी एक्सरसाइज करें तो पूरी करने के बाद ही बैठें। इससे आपकी तोंद की चर्बी जल्द खत्म होगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और एक्सरसाइज के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement