Thursday, April 25, 2024
Advertisement

15 साल पहले पड़ा पिपंल बना इस 26 साल की खूबसूरत लड़की के लिए जानलेवा, जानिए कैसे

अगर सही समय में उस बीमारी को ध्यान दे दिया तो वह जड़ से खत्म हो सकती है। ऐसा ही कुछ इस 26 साल की लड़की के साथ हुआ। जिसे जानकर आप हैरान हो जाएगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 25, 2017 17:47 IST
jemma with paul- India TV Hindi
jemma with paul

हेल्थ डेस्क: हमारे शरीर में कई तरह की समस्याएं होती है। जिन्हें हम ध्यान नहीं देते है। यह छोटी सी लापरवाही आपको मौंत के मुंह तक ले जा सकती है। अगर सही समय में उस बीमारी को ध्यान दे दिया तो वह जड़ से खत्म हो सकती है। ऐसा ही कुछ इस 26 साल की लड़की के साथ हुआ। जिसे जानकर आप हैरान हो जाएगा।

ये भी पढ़े

इंग्लैड में रहने वाली जेम्मा कोट्टम के चेहरे में 15 साल पहले एक छोटा सा पिपंल था। जो कि उसकी मौंत का कारण बन सकता था। इस छोटे से पिपंल के कारण जेम्मा को कैंसर जैसी बीमारी का भी सामना करना पड़ा। इसके बाद उसके चेहरे में पूरे 28 टांके लगे।

जेम्मा जब 15 साल की थ, तब उऩके चेहरे और कान के बीच एक पिंपल पड़ गया था। जो कि बाद में तिल के रुप में परिवर्तित हो गया। जिसे देख जेम्मा ने इसे डाक्टर्स को दिखाया, तो उन्होंने इसे नार्मल कहा और फ्रिक न करने को कहा। इससे घबराने जैसा कुछ नहीं है। इसके साथ ही अगर वो इसे हटवाना चाहती है तो सर्जरी करा सकती है। डॉक्टर की ये बात सुनकर जेम्मा रिलैक्स हो गईं। लेकिन 10 साल बाद कुछ ऐसा हुआ जिसकी जेम्मा ने कल्पना भी नहीं की थी।

ऐसे पता चला इस बीमारी के बारें में

जेम्मा के मंगेतर ने दोबारा डाक्टर के पास जाने का फैसला लिया। चेकअप कराने के बाद दो रिजल्ट आया। उसके बाद दोनों के होश उड़ गए।

तिल बन सकता था कैंसर का कारण
दरअसल, इस तिल के कारण जेम्मा को कैंसर हो सकता था। इसमें मेलेनोमा स्टेज 2 के सिम्पटम्स थे और 95% चांस थे कि थोड़े समय और ध्यान ना देने पर उन्हें कैंसर हो सकता था।

अगली स्लाइड में पढ़े कैसे पाया निजात

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement