Friday, April 26, 2024
Advertisement

शादी से पहले होना है पतला, तो अपनाएं ये सिंपल टिप्स

अगर आप शादी करने जा रहे है और आपको अपना वजन कम करना है, तो इसमें परेशान होने की जरुरत नहीं है। हम आपको अपनी खबर में ऐसे सिंपल टिप्स के बारें में बता रहे है। जिससे आसानी से फॉलो कर अपनी शादी तक स्लिम हो सकते है। जानिए इन टिप्स के बारें।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 25, 2017 13:42 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

हेल्थ डेस्क: जल्द ही शादियों का मौसम शुरु होने वाला है। जिसकी तैयारी लड़का-लड़की बहुत पहले से शुरु कर देती है, लेकिन सबसे बड़ी समस्या होती है। अगर आप शादी करने जा रहे है और आपको अपना वजन कम करना है, तो इसमें परेशान होने की जरुरत नहीं है। हम आपको अपनी खबर में ऐसे सिंपल टिप्स के बारें में बता रहे है। जिससे आसानी से फॉलो कर अपनी शादी तक स्लिम हो सकते है। जानिए इन टिप्स के बारें।

ये भी पढ़ें: चाहते हैं शरीर को सही शेप में रखना, तो जरूर करें यह आसान काम

हल्‍दी

हल्दी में औषधि का भंडार है। यह हमें कई बीमारियों से बचाता है। इसी तरह यह आपको मोटापा से भी निजात दिला सकता है। इसके लिए रोजाना एक गिलास पानी में एक छोटा चम्मच हल्दी पाउडर डालकर रोजाना इसका सेवन करें।

ये भी पढ़ें: लहसुन की एक कली खाने से महिलाओं को मिलेगा कई बीमारियों से निजात

अदरक का रस
अदरक में कई ऐसे गुए पाएं जाते है जो कि आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। ये मोटापा कम करने में भी आपकी सहायता कर सकता है। इसके लिए एक छोटा चम्मच अदरक का रस और थोड़ा सा स्वाद के लिए काला नमक मिलाकर रोजाना एक बार इसका सेवन करें।

ये भी पढ़ें: भूलकर भी पीरियड्स के दौरान न करें ये 6 काम, हो सकता है जानलेवा

पत्तागोभी और फूलगोभी
इन दोनों पर अधिक मात्रा में फाइबर पाया जाता है। जो कि आपकी सेहत और मोटापा कम करने के लिए बहुत फायदेमंद है। साथ ही इसमें कैलोरी की मात्रा भी कम पाई जाती है। इसे अपने सलाद या सब्जी के रुप में इस्तेमाल कर सकते है। जिससे कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement