1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. सर्दियों में नहीं उठ पा रहे है जल्दी, तो अपनाएं ये आसान टिप्स

up election 2017

सर्दियों में नहीं उठ पा रहे है जल्दी, तो अपनाएं ये आसान टिप्स

India TV Lifestyle Desk [ Updated 04 Jan 2017, 13:32:26 ]
सर्दियों में नहीं उठ पा रहे है जल्दी, तो अपनाएं ये आसान टिप्स - India TV

हेल्थ डेस्क: सर्दियों का मौसम ऐसा है जब आपका सुबह बिस्तर छोड़ने की बिल्कुल भी मन नहीं होता है। इस मौसम में सुबह- सुबह उठना जैसे बहुत बड़ा काम है। अलार्म बंद करने के बाद इतनी नींद आती है जैसे कि रातभर सोएं न हो। कई लोग तो ऐसे होते है कि 10-10 मिनट में अलार्म लगाते है। जिससे कि वह जग जाएं, लेकिन ये नींद आपको जगने ही नहीं देती है। जिसके कारण आपको हर काम में देरी होती रहती है। इस मौसम में दिन तो छोटा होता ही है साथ में उठने का भी मन नहीं करता है। अगर आपके साथ ही रोजाना कुछ ऐसा होता है, तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है। जिसको अजमाकर अपना सर्दियों के मौसम में भी जल्दी उठ जाएंगे, जानिए इन टिप्स के बारें में।

ये भी पढ़े-

सुबह उठते ही छोड़े बिस्तर
कई लोगों की आदत होती है कि जगने के बाद भी बिस्तर में लेटे रहते है। जिसके कारण उन्हें दुबारा नींद आ जाती है। इसके लिए तुरंत अपने बिस्तर छोड़े इसके बाद अपने कमरे की खिड़की, दरवाजे खोले जिससे कि सूरज की रोशनी आपके चेहरे पर पड़े। जिससे कि आपकी नींद गायब हो जाएगी।

उठते ही पिएं पानी
कहते है सुबह-सुबह पानी पीने से आपकी नींद भी गायब हो सकती है। इसके लिए रात को सोते समय पास में पानी रखें। सुबह उठते ही कम से कम दो गिलास पानी पी लें। इससे आपके शरीर को एनर्जी मिलेगी। इसके साथ ही मेटाबॉल्जिम बढ़ेगे। जो कि आपको फिट रखने के साथ-साथ हेल्दी रखेंगा।  

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Related Tags:
Read Complete Article
X