Friday, April 26, 2024
Advertisement

खीरे का पानी करता है मोटापा कम, ये है इसके 8 और फायदे

कुकुंम्बर वाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन्स(ए, बी, सी, डी, बी1), मिनरल्स, फाइबर, मैग्नीशियम, पोटैशियम, कॉपर, फास्फोरस और पोषक तत्व पाएं जाते है। जो कि आपकी बॉडी को हेल्दी रखते है। जानिए इसके फायदों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 18, 2017 7:38 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

हेल्थ डेस्क: बस अब विटामिन्स और मिनरल पानी लेना बंद कर दीजिए। आपके ये सभी गुण खीरा के पानी से आसानी से मिल सकते है। यह मिनरल्स और विटामिन्स के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। इसके साथ ही यह सुपर ड्रिंक होता है। जो कि आपको हाइड्रेड भी रखता है। यह आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है।

ये भी पढ़े

कुकुंम्बर वाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन्स(ए, बी, सी, डी, बी1), मिनरल्स, फाइबर, मैग्नीशियम, पोटैशियम, कॉपर, फास्फोरस और पोषक तत्व पाएं जाते है। जो कि आपकी बॉडी को हेल्दी रखते है।

इसे आप आसानी से किसी भी बॉटल में बना सकते है। साथ ही दिनभर इसे पी सकते है। इसका कोई भी साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। इसकी एक शिप आपको एक्टिव और फ्रेश महसूस कराएगी। इसके साथ ही कई बीमारियों से आपको बचाएगा। जानिए इसका सेवन करने से होने वाले फायदों के बारें में।

किडनी के स्टोन से दिलाएं निजात

इस ड्रिंक में ऐसे त्तव पाएं जाते है। जो कि आपके शरीर में जाकर हानिकारक टॉक्सिन को बाहर निकाल देता है। इसके साथ ही इसका नियमित रुप से सेवन करने से आपके किडनी से स्टोन भी खत्म हो जाता है।

बॉडी में करें विटामिन्स और मिनरल्स की मात्रा पूरी
इसमें भरपूर मात्रा में विटामिनस और मिनरल्स पाएं जाते है। जो कि आपके शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

कैंसर से बचाए
यह ड्रिंक अनियंत्रित कोशिकाओं के अणुओं को ब्लॉक कर देता है। जो कि ब्रेस्ट, ओवरी, यूरेनस और प्रोटेस्ट कैंसर से आपको बचाता है।

मोटापा को करें कम
यह ड्रिंक पूरी तरह से पानी और पोषत तत्वों से भरा होता है। जिसका नियमित रुप से सेवन करने से आप मोटापा से निजात पा सकते है।

अगली स्लाइड में पढ़े और फायदों के बारें में 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement