1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. 2016 Special: इस साल इन फिल्मों ने दिया फिटनेस का गुरुमंत्र

2016 Special: इस साल इन फिल्मों ने दिया फिटनेस का गुरुमंत्र

साल 2016 में कई फिल्में आई जिससे आपको फिटनेस के बारें में काफी जाना और उसे फॉलो किया। जानिए ऐसी कौन सी टॉप फिल्में है। जिनसे फिट रहने की सबसे ज्यादा प्रेरणा मिली।

India TV Lifestyle Desk [Updated:22 Dec 2016, 5:11 PM IST]
 2016 Special: इस साल इन फिल्मों ने दिया फिटनेस का गुरुमंत्र

हेल्थ डेस्क:  आज हर कोई फिट रहना चाहता है। इसके लिए वह ज्यादा से ज्यादा वर्कआउट, डाइटिंग आदि करता है। वह पहले की जमाने कि बात करें, तो कोई फिटनेस को लेकर इतना सजग नहीं था। वह हाल बॉलीवुड फिल्मों का है। जहां पर खेलो से संबंधित कोई भी फिल्म नहीं बनती थी, लेकिन लोगों के बीच खेलों के लिए इतना सजग रहने के कारण फिल्मों का भी ट्रेंड बदला और खेलों से संबंधित फिल्में बनने लगी।

ये भी पढ़े-

पटियाला हाउस, काय पो चे, विक्टरी आदि बनी लेकिन ये सिनेमा घरों से लोगों के दिलों पर अपनी छाप नहीं छोड़ पाई। वहीं चक दे इंडिया, भाग मिल्खा भाग, मैरीकॉम जैसी फिल्में आई तो लोगों के बीच खेल के साथ-साथ फिट रहने का भी रुझान बढ़ा। इन फिल्मों से लोगों को फिट रहने का मंत्र मिलता है। उसी तरह साल 2016 में कई फिल्में आई जिससे आपको फिटनेस के बारें में काफी जाना और उसे फॉलो किया। जानिए ऐसी कौन सी टॉप फिल्में है। जिनसे फिट रहने की सबसे ज्यादा प्रेरणा मिली।

सुल्तान
बॉलीवुड के दंबग खान कहे जाने वाले सलमान खान की फिल्म सुल्तान कुश्ती से आधारित थी। इस फिल्म में सलमान खान हरियाणा के सुल्तान अली के किरदार में थे। जो कि एक पहवान की भूमिका में नजर आए।  इस फिल्म के लिए सलामन ने मार्शल आर्ट्स और कुश्ती में प्रशिक्षण लिया था। जिसके बाद ही लोगों के मन में सलमान ने ही ये बात डाली कि फिटनेस की कोई उम्र नहीं होती। जिस उम्र में चाहे उस उम्र में आप फिट हो सकते है।

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन सी फिल्म ने दिया फिटनेस मंत्र

You May Like