1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. इस रेसिपी ने डाक्टरों को किया अचंभित, जानिए क्या है इसमें खास

इस रेसिपी ने डाक्टरों को किया अचंभित, जानिए क्या है इसमें खास

अगर समय से इतना इलाज करा लिया जाएं, तो आगे चलकर होने वाली परेशानियों से बचा जा सकता है। इसीलिए हम आपको एक ऐसा नेचुरल ट्रिटमेंट बता रहे है। जिसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। इतना ही नहीं इससे मिलने वालों...

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:14 Nov 2017, 1:28 PM IST]
इस रेसिपी ने डाक्टरों को किया अचंभित, जानिए क्या है इसमें खास

हेल्थ डेस्क: हमारी उम्र बढ़ने के साथ-साथ हमारा शरीर भी कमजोर होता जाता है। इसके लिए जरुरी होता है कि खुद का एक बच्चे की तरह ख्याल रखना पड़ता है। लेकिन कई बार ऐसा नहीं हो पाता है। समय के साथ आपके शरीर के ज्वाइट्स आपका साथ छोड़ने लगते है। जिसके कारण जरा से धक्के में वह टूट जाते है।

हड्डी और जोड़ों का दर्द समय बीतने के साथ सबसे सामान्य शरीर में दर्द में शामिल हो जाता है। कई लोग इस समस्या से निजात पाने के लइए पेनकिलर और कई तरह की मेडिकेशन लेते है। लेकिन जरुरी वहीं है कि यह पूरी तरह से नेचुरल हो साथ ही कोई साइड इफेक्ट न हो।

घुटने हमारे शरीर का सबसे अहम भाग माना जाता है। इसके बिना न तो आप ठीक से बैठे सकते है और न ही खड़े हो सकते है। उस समय ज्यादा समस्या होती है। जब आपका वजन ज्यादा होता है और यह सर्पोट नहीं दे पाती है। जिसके कारण इनकी प्रोटेक्ट करना जरुरी हो जाता है।

अगर समय से इतना इलाज करा लिया जाएं, तो आगे चलकर होने वाली परेशानियों से बचा जा सकता है। इसीलिए हम आपको एक ऐसा नेचुरल ट्रिटमेंट बता रहे है। जिसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। इतना ही नहीं इससे मिलने वालों फायदों से बड़े-बड़े डॉक्टर्स भी हैरान है।

यह रेसिपी यह आपकी स्वास्थ्य की रक्षा करने के साथ-साथ बोन्स और ज्वाइंट्स को फिट रखती है। इस रेसिपी में भरपूर मात्रा में विचामिन, मिनरल्स पाएं जाते है। जानिए इस रेसिपी को बनाने की विधि के बारें में।

सामग्री
1. 40 ग्राम कद्दू के बीज
2. 200 ग्राम शहद
3. 2 चम्मच अस्वादिष्ट जिलेटिन
4. 8 चम्मच अलसी के बीज
5. 3 चम्मच किशमिश

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े कैसे खाएं

Related Tags:

You May Like