Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भूलकर भी न करें ये गलतियां, हो सकती है आंखें खराब

हमारी आंखों को खराब कर देती है। आप भी कई बार ऐसी गलतियां कर देते है। जो कि आपकी आंखों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। जानिए ऐसी गलतियों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 23, 2017 13:41 IST
eyes - India TV Hindi
eyes

हेल्थ डेस्क: हमारी आंखे बहुत ही अनमोल होती है। अगर हमारी आंखे न होती तो हर चीज काला ही देखता था। दिन और रात बराबर लगती है। जिस तरह हमारे शरीर के हर एक अंग बहुत ही जरुरी है। इसी तरह आंखे हमारे लिए बहुत ही जरुरी है। जिसके बिना ये दुनिया कुछ भी नहीं है। जिनका ख्याल रखना हमारे लिए बहुत ही जरुरी है, लेकिन की बार हम ऐसी गलतियां कर देते है। जो कि हमारी आंखों को खराब कर देती है। आप भी कई बार ऐसी गलतियां कर देते है। जो कि आपकी आंखों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। जानिए ऐसी गलतियों के बारें में।

ये भी पढ़े-

कभी किसी दूसरे को चश्मा न पहने

कई बार ऐसा होता है कि हम अपने दोस्त या किसी अपने का चश्मा पहन लेते है जब कि ऐसा नहीं करना चाहिए। इससे आपकी आंखो पर इफेक्ट पड़ सकता है, क्‍योंकि हर किसी के चश्‍मे का नंबर अलग-अलग होता है। जिसे आपकी आंख में किसी भी तरह की समस्या न हो।

करें अच्छे ब्रांड के काजल का यूज
आंखों में हमेशा अच्‍छे काजल का ही यूज करें। मार्केट में ऐसी कई कंपनियां हैं जो अच्‍छे प्रोडक्‍ट का दावा करती हैं जबकि ऐसे प्रोडक्‍ट आंखों पर बुरा असर डालती है। इसलिए थोड़ा सोच-समझकर काजल का इस्तेमाल रहता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और गलतियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement