Thursday, May 02, 2024
Advertisement

करें इन 5 चीजे का सेवन और पाएं छरहरी काया

बढ़ते वज़न से परेशान लोग इस पर काबू पाने या कम करने के लिये क्या क्या जतन नहीं करते लेकिन वज़न है कि घटने का नाम ही नहीं लेता। वज़न घटाने के लिये

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 09, 2016 9:52 IST
super food for slim waist - India TV Hindi
super food for slim waist

हेल्थ डेस्क: बढ़ते वज़न से परेशान लोग इस पर काबू पाने या कम करने के लिये क्या क्या जतन नहीं करते लेकिन वज़न है कि घटने का नाम ही नहीं लेता। वज़न घटाने के लिये जिम, योग और विशेष प्रकार की डाइट को भी अपनाते हैं।

ये भी पढ़े- हिचकी से हैं परेशान तो खीचिए अपना कान.....

इनमें से ज़्यादातर तरीक़े कारगर साबित हो भी जाते हैं लेकिन शायद आपको ये नहीं मालूम होगा कि कुछ खाद्य पदार्थों को अपने आहार में शामिल कर आप आसानी से फैट यानी चर्बी को कम कर सकते हैं। लेकिन हम इन चीजों में ध्यान न देकर ऐसी चीजों को लेकर उपाय अपनाते है। जिससे हमें छरछरी काया मिलने के बदले हम मोटापा के शिकार हो जाते है।

अगर आप चाहते है कि आप भी फैशन के दौड़ में रहे तो ऐसे फलों का सेवन करें। जिससे आपको छरछरी काया पा सकते है। आपके साथ होता होगा कि आप अपनी चर्बी तो कम कर लेते है, लेकिन कमर जैसे कि तैसे ही बनी रहती है। जिसके कारण आपको कभी-कभी असंजस महसूस होता है। और आप बाहर या फिर कही पार्टी में जाते वक्त ढीले-ढाले कपड़े पहन लेते है। जिससे कि आपकी कमर किसी को समझ न आ पाएं।

अगर आप इस समस्या से निजात पाना चाहते है तो हम आपको ऐसे आहार के बारें में बता रहे है जिनका सेवन कर आप भी छरछरी काया पा सकते है। जिससे आप भी दूसरों की तरह फिट कपड़े पहन सकते है। जानिए इन आहार के बारें में।

रास्पबेरी

रास्पबेरी जो विटामिन सी से भरपूर होती ह। इसका सेवन करने से आपकी कमर की चर्बी गायब हो जाएगी। इसमें अधिक मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है जो कि शरीर में खराब कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम कर देता है।

अगली स्लाइड  में पढ़े आहार के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement