Friday, April 26, 2024
Advertisement

#LahuKaLagaan हुआ ट्रेंड, पीरियड्स पर मचा घमासान

वित्त मंत्री इन दिनों ट्विटर हद से ज्यादा ट्रेंड कर रही है। इसका कारण यह नहीं है कि उन्होंने कोई बयान दे दिया है। बल्कि इस कारण ट्रेंड कर रहे है क्योंकि #LahuKaLagaan नाम से उन्हें टैग किया जा रहा है। जानिए क्या है ये..

Shivani Singh Shivani Singh @lastshivani
Published on: April 20, 2017 15:17 IST
sanetry pad- India TV Hindi
sanetry pad

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली इन दिनों ट्विवटर हद से ज्यादा ट्रेंड कर रही है। इसका कारण यह नहीं है कि उन्होंने कोई बयान दे दिया है। बल्कि इस कारण ट्रेंड कर रहे है क्योंकि #LahuKaLagaan नाम से उन्हें टैग किया जा रहा है।

ये भी पढ़े

शी सेज़’ (she says) नाम के एक ग्रुप ने ट्विटर पर #LahuKaLagaan  नाम का एक कैंपेन चलाया है। यह कैंपेन सेनेटरी नैपकिन को टैक्स फ्री करने के लिए किया जा रहा है।

इतना ही नहीं इस कैंपेन में हर कोई बढ़-चढ़ कर  भाग ले रहा है। साथ ही दूसरों से कह रहे है कि प्लीज इसे ट्विट करो। जिससे कि यह टैक्स फ्री हो जाएं। साथ ही हैशटैग्स में वित्त मंत्री अरुण जेटली को टैग करके अपील की जा रही है कि सेनेटरी नैपकिन्स पर लगे टैक्स को हटा दिया जाए।

सेनेटरी नैपकिन्स के महत्व को सभी अच्छी तरह से जानते है। भारत की जनसंख्या में 497 मिलियन महिलाएं है। जिसमें से सिर्फ 12 प्रतिशत ही सेनेटरी नैपकिन्स का इस्तेमाल करती है।

वही 88 प्रतिशत महिलाएं इसके बदले पुराने कपड़े, न्यूज पेपर, रेत, ऐश, लकड़ी के तख्ते, प्लास्टिक के साथ-साथ सुखी पत्तियां इस्तेमाल करती है। जिसके कारण ही शी सेज ने ये कैपेन शुरु किया। जिससे हर महिला के पास सेनेचरी नैपकिन्स पहुंचे।

हाल में ही आदित्य राव हैदरी ने अपने ट्वीट में कहा है - सैनिटरी नैपकिन लग्ज़री नहीं जरूरत हैं। इन्हें इतना सस्ता रखना चाहिए कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा महिलाएं खरीद सकें।

अगली स्लाइड में पढ़े इस ग्रुप के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement