1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. आपका सेल्फी लेना दे रहा है झुर्ऱियो को आमंत्रण, जानिए कैसे

आपका सेल्फी लेना दे रहा है झुर्ऱियो को आमंत्रण, जानिए कैसे

अगर आपको भी सेल्फी की बुरी लत लगी हुआ है, तो सावधान हो जाइए इससे आपकी स्किन में भी काफी बुरा प्रभाव पड़ता है। स्किन के डॉक्टर की गाइडलाइन के अनुसार स्मार्टफोन से निकलने वाली रेडिएशन और लाइट आपके चेहरे पर पडने से...

India TV Lifestyle Desk [Updated:11 Jan 2017, 11:54 AM IST]
आपका सेल्फी लेना दे रहा है झुर्ऱियो को आमंत्रण, जानिए कैसे

हेल्थ डेस्क: आज के समय में लोगों के बीच सेल्फी का क्रेज सिर चढ़ कर बोल रहा है। कई लोगों कि ऐसी लत पड़ जाती है कि वह दिनभर में एक सेल्फी न ले तो उन्हें उलझन या फिर कोई चीज छूट जाने का डर दिनभर सताता है। युवाओं के साथ-साथ उम्रदराज लोग भी सेल्फी लेने में पीछे नहीं है। चाहे फिर कोई पार्टी हो या फिर कोई फंक्शन हर जगह सेल्फी लेना तो बनता ही है।

ये भी पढ़े-

सेल्फी का क्रेज लोगों के सिर चढ़ ऐसा बोल रहा है कि लोग खुद के लुक पर विश्वास नहीं करते है। अगर उनतकी सेल्फी में उनका लुक और वह फिट आएं। तो वह उन्हें सच्चाई लगती है।

अगर आपको भी सेल्फी की बुरी लत लगी हुआ है, तो सावधान हो जाइए इससे आपकी स्किन में भी काफी बुरा प्रभाव पड़ता है। स्किन के डॉक्टर की गाइडलाइन के अनुसार स्मार्टफोन से निकलने वाली रेडिएशन और लाइट आपके चेहरे पर पडने से आपको झुर्रियों की समस्या हो सकती है। जिससे आपको जल्द बुढ़ापा आ सकता है।

यूनाइटिड किंगडम की लिनिया स्किन क्लिनिक के मेडिकल डॉयरेक्टर शिमोन जोइकी का कहना है कि सेल्फी लेते समय हम चेहरे की जिस साइड की ज्यादा  सेल्फी लेते है। उस साइड की स्किन खराब हो जाती है। इतना ही नहीं फोन स्क्रिन से आने वाली ब्लू लाइट हमारी स्किन को पूरी तरह से क्षति पहुंचाती है। जिसके कारण चेहरे पर जल्दी झुर्रिया पड़ जाती है।

डॉक्टरों के अनुसार स्मार्टफोन से निकलने वाली इलेक्ट्रोग्रैटिक सीधा हमारे डीएनए को प्रभावित करती है। जो कि हमारी स्किन में जाती है और स्किन खराब होने लगती है। इसी का यह असर होता है कि आप नहीं समझ पाते है कि इतना खाने के बाद भी आपका चेहरे पर झुर्रियों क्यों पड़ रही है।

Related Tags:

You May Like