Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रोजाना खाली पेट सिर्फ 1 चम्मच करें इस चीज का सेवन और एक हफ्ते में करें 4 किलो वजन कम

आमतौर पर इस रेसिपी में दो चीजों का मिक्चर है। जो कि मेटाबॉलिज्म को बढ़ाकर फैट को कम करता है। जानिए इस रेसिपी के बारें में।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: November 22, 2017 18:41 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

हेल्थ डेस्क: हम सभी मोटापा कम करने का ऐसा रास्ता चाहते है। जिससे जल्दी, हेल्दी तरीके से मोटापा कम हो जाएं। इसलिए हम आपको एक ऐसी रेसिपी के बारें में बताएंगे। जोकि एक हेल्दी रेसिपी है। जिससे आसानी से आप अपना वजन कम कर सकते है। इसके साथ ही इसका लगातार सेवन करने से कभी भी आपको मोटापा नहीं आएगा। जानिए आखिर इस मैजिक रेसिपी के पीछे क्या है चीजें।

आमतौर पर इस रेसिपी में दो चीजों का मिक्चर है। जो कि मेटाबॉलिज्म को बढ़ाकर फैट को कम करता है। जानिए इस रेसिपी के बारें में।

दाल चीनी

इसमें ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि आपके शरीर में जाकर मेटाबॉलिज्म को बढ़ा देते है। इसके साथ ही ब्लड के इंसुलिन को यह कंट्रोल करता है। जो कि पेट में फैट का स्टोर करता है। जिससे कि आपको फैट बर्न होता है।

एप्पल विनेगर
यह भी मेटाबॉलिज्म को बढ़ाकर तेजी से फैट को बर्न करता है। इसमें भरपूर मात्रा में ऑर्गनिक एसिड्स और एंजाइम्स पाएं जैते है। जो कि मेटाबॉलिज्म को बढ़ा देते है। जिससे कि आपका वजन कम होने लगता है।  

ऐसे इस्तेमाल कर करें अपना वजन कम

सामग्री

  • 4 चम्मच एप्पल विनेगर
  • आधा लीटर पानी
  • 4 दालीचीनी की स्टिक
  • एक चम्म्च शहद

ऐसे बनाएं
सबसे पहले एक जार लें और इसमें सभी चीजेों डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इन मिक्चर को रात के समय ही बना लें। सुबह उठते ही खाली पेट 2 चम्मच और एक चम्मच खाने से पहले लें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़े:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement