Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

सिर्फ 2 मिनट सरसों के तेल का इस्तेमाल कर पाएं पीले दांतो से निजात

सरसों के इस्तेमाल से आप दांतो के पीलेपन से निजात पा सकते है। आमतौर पर सरसों के तेल का इस्तेमाल सब्जी बनाने आदि में किया जाता है, लेकिन आप इससे दांतो का पीलापन से निजात पा सकते है। जानिए कैसे सरसों के तेल से अपने दांतो का पीलेपन से निजात पा सकते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 24, 2017 17:24 IST
yellow teeth- India TV Hindi
yellow teeth

हेल्थ डेस्क: किसी की भी मुस्कान एक दुखी व्यक्ति को भी मुस्कारना सीखा देती है। एक मुस्कान नामुमकिन कामों को भी बढ़ी ही आसानी से कर देती है। अगर मुस्कान के साथ आपके दांत भी चमकीले होतो फिर और चार-चांद लगा देती है।

ये भी पढ़े-

माना जाता है कि अगर आपके दांत मोतियों की तरह चमक रहे है तो यह आपके व्यक्तित्व को भी निखारता है। साथ ही इससे आपका आत्मविश्वास बढता है। पीले दांत आपकी खूबसूरती को भी कम करता है साथ ही आपके आत्मविश्वास को भी गिराता है। अगर दांतों के पीलापन होने पर भी व्यक्ति खुलकर हंसता है तो कोई ना कोई जरूर टोक देता है। जिसके कारण हमें शर्मिंदा होती है। इसलिए इनसे निजात पाने के लिए हम डेटिस्ट या फिर मार्केट में उपलब्ध प्रोडक्ट्स का यूज करते है। लेकिन आप जानते है कि आप अपने दांतो को बिना किसी खर्च के घर में कुछ मिनटों में आसानी से चमकदार दांत पा सकते है।

पीलापन कई कारणों से हो सकता है। यह दूषित खानपान, अधिक चाय या कॉफी का सेवन या दांतों की सफाई नहीं करते हैं उन्हें दांतों से संबंधित अधिक समस्याएं होती हैं। अगर आपके दांत भी पीले हो गए है और आप इस समस्या से निजात पाना चाहते है, तो हम आपको अपनी खबर में एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप सिर्फ 2 मिनट में अपने दांतों का पीलापन दूर कर सकते है।   

जी हां सरसों के इस्तेमाल से आप दांतो के पीलेपन से निजात पा सकते है। आमतौर पर सरसों के तेल का इस्तेमाल सब्जी बनाने आदि में किया जाता है, लेकिन आप इससे दांतो का पीलापन से निजात पा सकते है। जानिए कैसे सरसों के तेल से अपने दांतो का पीलेपन से निजात पा सकते है।

अगली स्लाइड में पढ़े इस्तेमाल करने के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement