Friday, March 29, 2024
Advertisement

करें इन 5 चीजों का सेवन, सर्दी-जुकाम रहेगा कोसो दूर

हेल्थ डेस्क: बदलते मौसम के कारण सर्दी-जुकाम होना एक आम समस्य़ा हो गई है। बदलते मौसम कई बीमारियों को जन्म देता है। अगर इस मौसम में आप ने जरा सा भी ध्यान नही दिया तो

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 20, 2016 19:30 IST
cold and cough- India TV Hindi
cold and cough

हेल्थ डेस्क:  बदलते मौसम के कारण सर्दी-जुकाम होना एक आम समस्य़ा हो गई है। बदलते मौसम कई बीमारियों को जन्म देता है। अगर इस मौसम में आप ने जरा सा भी ध्यान नही दिया तो इससे आपके सेहत में फर्क पड़ जाता है। यह मौसम ऐसा होता है कि दिन में गर्मी और शाम के समय से सर्दी शुरु हो जाती है। जिसके कारण हमे ये समस्या जल्दी हो जाती है।

ये भी पढ़े-

आप ऊनी कपड़े पहनते है जिससे कि आपका शरीर गर्म बना रहे। लेकिन ऐसा जरुरी तो नही कि इससे आपका शरीर अंदर से गर्म बना रहें। आज हम अपनी खबर में ऐसे कुछ चीजों के बारें में बता रहे है। जिसको अपनी दिनचर्या में शामिल करके आप सर्दी को दूर भगा सकते है। जिससे आपसे बीमारियां कोसों दूर रहेगी। गर्म कपड़े तो पहने ही साथ में इन चीजों का भी इस्तेमाल करें। जो आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद है।   

अदरक की चाय

बहुत से लोगों की यह आदत होती है जैसे ही वह उठे सबसे पहले उन्हें पीने के चाय चाहिए। जिससे उनके शरीर में स्फूर्ति आए। सुबह-सुबह या किसी भी समय चाय पीने से अच्छा क्या हो सकता है। सर्दियों में अपनी ठंड को भगाने के लिए इससे अच्छा और सस्ता और कोई उपाय हो ही नही सकता है। इसे पीने से शरीर में तापमान बढ़ता है। जिससे आपका शरीर गर्म रहेगा। और आप ठंड से बच जाएगे।  

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement