Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इस बच्चे की बीमारी सिहर जाएंगे आप, जानिए क्या है बीमारी

एक 4 साल का मासूम बच्चा। जो देखने में तो बहुत सुंदर था। जिसके गरीब मां-बाप उसे देखकर बहुत खुश थे, लेकिन उन्हें ये नहीं पता था कि उसके इस मासूम को आगे चल कर ऐसी समस्या होगी। जिसका हल डॉक्टर्स को भी नहीं समझ आएगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 12, 2016 12:04 IST
sagar assam- India TV Hindi
sagar assam

असम: किसी भी इंसान को कब क्या हो जाए। ये किसी को नहीं पता होता हैं। आपको तो यह भी नहीं पता कि जो आपके सामने ऐसा हंस खेल रहा हैं आगे चल कर इसके साथ ऐसा क्या होगा। ऐसा ही एक केस हैं।

एक 4 साल का मासूम बच्चा। जो देखने में तो बहुत सुंदर था। जिसके गरीब मां-बाप उसे देखकर बहुत खुश थे, लेकिन उन्हें ये नहीं पता था कि उसके इस मासूम को आगे चल कर ऐसी समस्या होगी। जिसका हल डॉक्टर्स को भी नहीं समझ आएगा। जी हां इस बच्चे के साथ जो हुआ हैं। इसे सुनकर आप चौक जाएगे। जानिए इस बच्चे के साथ ये ऐसा क्या हुआ। कि आप सिहर जाएगे।

ये भी पढ़े-

ये है बीमारी

असम के लखीमपुर में 4 साल के सागर हैं। जिसने अभी दुनिया को ठीक से देखा भी न था। एक दिन ये बच्चा अपने घर में खेल रहा था, अचानक इसकी आंखो से खून निकलने लगता हैं। इसके बाद इसकी आंखे उछल कर बाहर गिर जाती हैं। उसके साथ ऐसी घटना हुई हैं। जिसके कारण उसके माता-पिता की आर्थिक तंगी ठीक न होने के कारण वह उसका इलाज भी नहीं करा सकते हैं।

बच्चे की मां कुसुम ने बताया कि तीन महीने पहले बेटे को यह परेशानी शुरू हुई थी। पहले आंखों में सूजन आ जाती थी और खून उतर आता था। धीरे-धीरे आंखों से खून बहने लगा और थोड़ी सी बाहर आ गईं। कुछ ही दिन पहले उसकी आंखें उछलकर बाहर आ गईं। जिसके इलाज के लिए हम पूरी तरह से बेबस हैं।

आर्थिक तंगी ठीक न होने के कारण नहीं करा सके टेस्ट
सागर के पिता प्रतिम दोरजी ने बताया कि डॉक्टरों ने कुछ टेस्ट बताए थे। जिसमें करीब 12 हजार का खर्च था। लेकिन पैसे न होने के कारण सागर का टेस्ट नहीं हो सका। सागर के साथ ऐसा होने के बाद गुवाहाटी के एक बड़े हॉस्पिटल में डॉक्टरों के बीच बहस छिड़ गई। वहीं सागर का इलाज करने वाले डॉक्टरों को लग रहा है कि उसे कैंसर हुआ है। लेकिन इस बारे में अभी कितनी सच्चाई यह भी नहीं कही जा सकती हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement