Saturday, April 20, 2024
Advertisement

क्या आपका फिगर है परफेक्ट, जानें हीप की चौड़ाई से

इस स्लिम बॉडी के लइे जिम में कड़ी मेहनत करती है। जिससे कि उनका फिगर मेनटेन रहें। लेकिन क्या आप ये बात जानती है कि हिप का परफेक्ट साइज क्या है। नहीं पता तो हम आपको बताते है कि क्या है

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: July 21, 2017 13:44 IST
slim body- India TV Hindi
slim body

हेल्थ डेस्क: हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड या फिर किसी शहर हो हर जगह लड़किया अपने फिगर को लेकर काफी परेशान रहती है। सभी चाहते है कि वह स्लिम हो। जिससे कि वह आकर्षित लगे। खुद को स्लिम और फिट रखने के लिए जी-तोड़ मेहनत करती है। यहां तक की खाना खाने भी छोड़ देती है। (इन आसानी तरीकों से कोरियाग्राफर गणेश आचार्य ने 1 साल में घटाया 85 किलो वजन)

इस स्लिम बॉडी के लइे जिम में कड़ी मेहनत करती है। जिससे कि उनका फिगर मेनटेन रहें। लेकिन क्या आप ये बात जानती है कि  हिप का परफेक्ट साइज क्या है। नहीं पता तो हम आपको बताते है कि क्या है। (ब्रेकफास्ट से पहले करें 3 खजूर का सेवन और पाएं हाई ब्‍लड प्रेशर से निजात, जानिए कैसे)

प्लास्टिक सर्जनों द्वारा किए गए रिसर्च से पता चला है कि लड़कियों की कमर के मुकाबले हिप की चौड़ाई 42/86 फीसदी ज्यादा होनी चाहिए। स्टडी में अमेरिका की पॉप स्टार बेयॉन्स नोल्ज कार्टर की साइज को परफेक्ट बताया गया है। (सावधान! पुरुषों को 30 साल की उम्र के बाद हो सकती है ये हेल्थ प्रॉब्लम)

अमेरिका में हिप की साइज को बढ़ाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवाने का चलन काफी फेमस है। यहां की महिलाएं बट फिट सर्जरी कराने से पीछे नहीं हटती हैं। यहां इस सर्जरी के मामलों में 20 फीसदी बढ़ोत्तरी हुई।

इस स्टडी के लिए 27 साल की वॉलंटियर मॉडल की फोटो को कंप्यूटर पर अलग-अलग साइज में बनाकर देखा गया। इस स्टडी में 35 देशों के 583 प्लास्टिक सर्जनों ने हिस्सा लिया और परफेक्ट हिप साइज को चुना। इस स्टडी का नेतृत्व करने वाले टेक्निकल यूनिवर्सिटी म्यूनिख के पॉल हेडक्रुगर ने महिलाओं के परफेक्ट हिप साइज का चुनाव किया और बताया कि लड़कियों और महिलाओं का हिप कमर के मुकाबले 42/86 फीसदी अधिक चौड़ा होना चाहिए।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement