Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पोकेमॉन गो गेम खेलने वालों के लिए आई बड़ी खबर, जानिए

अगर आप भी पोकेमॉन गो गेम खेलने वालें के लिए एक खुशखबरी आई है। आज तक आपने सुना है कि उसे गेम को खेलने से काफी नुकसान हो रहा है। तो जहां-तहां भिड़ते हुए नजर आ रहे है, लेकिन एक स्टडी में ये बात सामने आई कि इस गेम को खेलने से आपकी उम्र बढ़ जाती है। जानिए

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 14, 2016 15:43 IST
pokemon go- India TV Hindi
pokemon go

हेल्थ डेस्क: अगर आप भी पोकेमॉन गो गेम खेलने वालें के लिए एक खुशखबरी आई है। आज तक आपने सुना है कि उसे गेम को खेलने से काफी नुकसान हो रहा है। तो जहां-तहां भिड़ते हुए नजर आ रहे है, लेकिन एक स्टडी में ये बात सामने आई कि इस गेम को खेलने से आपकी उम्र बढ़ जाती है। जानिए यह कैसे संभव है।

ये भी पढ़े-

इस गेम में लोगों को इधर-उधर घूम कर पोकेमॉन को पकड़ना होता है। जिससे कई बार लोग चोट भी खा जाते है। लेकिन इस स्टडी के अनुसार इस गेम के कारण आपकी शारीरिक हलचल होती रहती है। जिसके कारण आपकी सेहत ठीक रहती है। जिससे आपकी उम्र बढ़ जाती है।

अमेरिका की स्टैनफर्डी यूनिवर्सिटी और माइक्रोसॉफ्ट के शोधकर्ताओं ने एक शोध किया। जिसमें इन लोगों ने पाया कि जो लोग ये गेम खलते है वहा रोजाना से औसतम 1473 कदम ज्यादा चले। जो कि एक नार्मल से 24 फीसदी ज्यादा था।

रिसर्च में ये बात सामने आई कि अगर 15 साल से 49 साल के बीच के लोग रोजाना अगर 1000 कदम ज्यादा चलते है जो उनकी उम्र में 41 दिन बढ़ सकते है।

टेलिग्राम के अनुसार इस रिसर्च को पूरे 3 महीने किया गया। जिसमें 32000 पोकेमॉन गो खेलने वाले पर जायरोस्कोप और ऐक्सलरोमीटर की मदद से नजर रखी गई। जिसमें पाया गया कि इससे इनकी शारीरिक हलचल बढ़ जाती है। इसलिए अगर आप ज्यादा टहल नहीं पाते है, तो आज से ही पोकेमॉन गो गेम खेलना शुरु कर दें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि कहां भिड़े न।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement