Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सिर्फ इन 2 चीजों को उबालें और झट से पाएं मोटापे से छुटकारा

अगर आप चाहते है कि आप पर हर कपड़ा फिट बैठे, तो इसके लिए खुद की लाइफस्टाइल में थोड़ा सा परिवर्तन करना पड़ेगा। इसीलिए इस घरेलू उपाय को अपनाकर फिट बॉडी पा सकते है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: October 31, 2017 14:34 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

हेल्थ डेस्क: आजकल सभी लोग फैशन के साथ चलने की कोशिश करते है जिसके लिए आप नए-नए तरीके अपनाते है। अगर आपका वजन ज्यादा हुआ तो आप ठीक ढंग के कपड़े नही पहन पाते जिसके कारण आपको थोडा शर्मिदा होना पडता है। इसके लिए आप डाइटिंग करते है कई दवाओं का इस्तेमाल करते है।

इन दवाओं का प्रभाव तभी तक रहता है जब तक की आप इनका इस्तेमाल करते है। यदि आप अपना लुक बदलना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने आपको बदलना होगा। अगर आप इस समस्या से निजात पाना चाहते है तो आपको हम ऐसी चीजें बता रहे है। जिसका इस्तेमाल कर आप पूरे बॉडी का फैन बर्न कर सकते है।

हमारी खराब लाइफस्टाइल के कारण बुरे कलोस्ट्राल और अच्छे कलोस्ट्राल की मात्रा बढ़ जाती है। जिससे एक्सरसाइज द्वारा कम किया जा सकता है। अगर आप चाहते है कि आप पर हर कपड़ा फिट बैठे, तो इसके लिए खुद की लाइफस्टाइल में थोड़ा सा परिवर्तन करना पड़ेगा। इसीलिए इस घरेलू उपाय को अपनाकर फिट बॉडी पा सकते है।

इस उपाय से आपका वजन तो कम होगा ही इसके साथ ही आपका इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होगा और एनर्जी बूस्ट होगी। जानिए इस घरेलू उपाय के बारें में।

इस दालचीनी चाय का रोजाना सोने से पहले एक कप और सुबह खाली पेट इसका सेवन करें। सिर्फ एक सप्ताह में आपको फर्क नजर आ जाएगा। ये आपके शरीर के मेटाबॉलिज्म को बढ़ा देगा।  

सामग्री

1- एक चम्मच दालचीनी: दालचीनी शरीर में जाकर आपका वजन तो कम करता ही है। इसके साथ ही कोलेस्ट्राल को कंट्रोल करता है। मिस्र में यह मिश्रण प्राचीन समय से ही दवार्इ के रूप में इस्‍तेमाल किया जाता था।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े यूज करने की विधि के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement