Thursday, April 25, 2024
Advertisement

करें इन 4 होममेड ड्रिंक्स का सेवन और कहे जांघो की चर्बी को बाय

अगर आप भी अपने जांघो की चर्बी को कम करना चाहती है, तो इन घरेलू ड्रिंक्स का सेवन कर आसानी से फैट से निजात पा सकते है। जानइए इन ड्रिंक्स के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 23, 2017 12:55 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

हेल्थ डेस्क: आज के समय में महिलाओं के लिए वजन बढ़ना एक गंभीर समस्या बन गया है। जबकि सबसे ज्यादा समस्या महिलाओं की शरीर के इन हिस्सों जैसे कि पेट, जांघ और हिप्स में आसानी से वसा जम जाता है। जिसके कारण उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पडता है। इसी कारण कभी-कभी शर्मिंदगी का भी सामना करना पडता है। ऐसे में वह अपना वजन कम करने के लिए हर उपाय अपनाती है जिससे कि उनकी जांघ का फैट खत्म हो जाएं।  

महिलाएं वजन कम करने के लिए कई बार बेल्‍ट का इस्‍तेमाल करती है, मसाज जेल लगाती है, क्रीम लगाती है और डायट चार्ट के हिसाब से खाना खाती है। कई-कई दिनों तक सलाद को खाने के बाद भी कुछ ही दिनों में हाल वैसे का वैसा ही हो जाता है। सच्‍चाई ये है कि शरीर के निचले हिस्‍से का मोटापा, सिर्फ योग या व्‍यायाम से घटता है।

जांघ शरीर का ऐसा हिस्‍सा है जहां पर सबसे जल्‍दी फैट जमा हो जाता है और जांघों पर जमा फैट आपके लुक को खराब कर देता है। जांघों की अतिरिक्‍त चर्बी आपके फिगर को बेडौल बना देती है और चर्बी के कारण आप अपने मनपसंद जींस या पैंट्स नहीं पहन पाती हैं। अगर आप भी अपने जांघो की चर्बी को कम करना चाहती है, तो इन घरेलू ड्रिंक्स का सेवन कर आसानी से फैट से निजात पा सकते है। जानइए इन ड्रिंक्स के बारें में।

खीरे का रस

खीरे में भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है। इसका सेवन कर आप डाइटिंग भी कर सकते है। इसलिए जितना हो सकते अपनी डाइट में खीरे का रस शामिल करें। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल सके।

अगली स्लाइड में पढ़ें और ड्रिंक्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement