Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सिर्फ 5 दिनों में निजात पाना है मोटापे से, तो रोजाना करें इस ड्रिंक का सेवन

मोटापा से निजात पाने के लिए हम योग, जिम और न जाने क्या-क्या उपाय करते है। अगर आप चाहते है कि आप इस मोटापा से जल्द निजात मिल जाए तो आप इस ड्रिंक का सेवन कर इस समस्या से जल्द निजात पा सकते है। जानिए इसके बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 02, 2016 18:44 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

हेल्थ डेस्क: अनियमित खानपान, जीवन शैली के कारण हमे मोटापा जैसी और कई बीमारियों का सामना करना पडता है। वजन बढाना किसी को पसंद नहीं होता है। जिसके लिए हम वह हर काम करते है। जिससे कि इस समस्या से निजात पा सके। इसके लिए हम योग, जिम और न जाने क्या-क्या उपाय करते है। अगर आप चाहते है कि आप इस मोटापा से जल्द निजात मिल जाए तो आप इस ड्रिंक का सेवन कर इस समस्या से जल्द निजात पा सकते है।

ये भी पढ़े-

इस ड्रिंक में नींबू, दालचीनी, सेब का सिरका इस्तेमाल किया गया है। जो कि वजन घटना के साथ-साथ ब्लड प्रेशर कंट्रोल, डायबिटीज जैसी समस्य़ा से निजात मिल जाता है।

दालचीनी में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट पाया जाता है। जो कि ब्लड प्रेशर को ठीक रखता है। वही शहद वजन को कम करने, स्किन संबंधी परेशानी के साथ-साथ फेफड़ो को भी फिट रखता है। अगर आप एक चम्मच रोज शहद का सेवन करते है, तो यह गले संबंधी परेशानी और तंत्रिकाओं को शांत रखता है। साथ ही यह एजाइंम को भी ठीक रखता है। जिससे आपको पाचन संबंधी कोई बीमारी नहीं होती है और आपका वजन नही बढता है।

सेब के सिरके में भरपूर मात्रा में अच्छे बैक्टिरिया और रसायन होते है। जिसमें से एक है एसिटिक एसिड जो कि आपकी पल्स को 6 प्रतिशत धीमी रखने में मदद करता है।

नींबू के रस में अधिक मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। जो कि हमारे शरीर के लिए सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व है। जो कि पीएस के स्तर के साथ-साथ ग्लूकोज को नियंत्रित रखता है। तो फिर देर किस बात की इस जूस का सेवन कर आप भी अपना वजन कम करें। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement