1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. सावधान! कही आप भी ज्यादा तंग कपड़े तो नहीं पहनती

सावधान! कही आप भी ज्यादा तंग कपड़े तो नहीं पहनती

विशेषज्ञों का कहना है कि चुस्त कपड़े पहनने से पीठ दर्द की समस्या से भी जूझना पड़ सकता है। चुस्त कपड़े पहनने से आपकी रीढ़ की हड्डी पर दबाव पड़ता है, जो पीठ दर्द का कारण है। जानिए तंग कपड़े पहनना आपका सेहत...

India TV Lifestyle Desk [Updated:26 Nov 2016, 6:15 PM IST]
सावधान! कही आप भी ज्यादा तंग कपड़े तो नहीं पहनती

नई दिल्ली: आज का समय फैशन का समय है। हर कोई फैशन के साथ चलना चाहते है। इसी फैशन में यह हम भूल जाते है कि हामरी सेहत के लिए क्या सही है या गलत। फैशन के चलते हम तंग कपड़े पहनने लगते है जो कि हमारी सेहत के लिए काफी नुकसानदायक है। इतना ही नहीं आपका बैग, सैंडल भी आपके लिए हानिकारक साबित हो सकते है।

ये भी पढ़े-

विशेषज्ञों का कहना है कि चुस्त कपड़े पहनने से पीठ दर्द की समस्या से भी जूझना पड़ सकता है। चुस्त कपड़े पहनने से आपकी रीढ़ की हड्डी पर दबाव पड़ता है, जो पीठ दर्द का कारण है। जानिए तंग कपड़े पहनना आपका सेहत के लिए हो सकता है नुकसानदेय।

टाइट स्कर्ट
चुस्त स्कर्ट और परिधान पहनने से आपके घुटने आपस में जुड़ जाते हैं, जिससे चलने में भी मुश्किल होती है। कई बार मांसपेशियों में खिंचाव से कई समस्याएं खड़ी हो जाती हैं।

टाइट जींस
चुस्त और शरीर से चिपकी हुई जींस आपकी कमर, नितंब और, जांघ और पिंडलियों को कस कर जकड़ लेती हैं, जिससे जोड़ों में खिचांव की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

बड़े हैंडबैग
हैंडबैग जितना बड़ा होगा, उसमें उतना अधिक सामान आएगा। इस वजह से आपके शरीर के एक हिस्से पर अधिक भार होना पीठ दर्द के कारणों में से प्रमुख है।

ऊंची एड़ी की सैंडिल पहनना
ऊंची एड़ी की सैंडिल पहनना आपके पैरों और पीठ के लिए दर्दनाक हो सकता है। इससे पिंडली की मांसपेशियां छोटी हो जाती हैं, जिससे शरीर में रक्त प्रवाह, घुटने में दर्द और पीठ दर्द की समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े और प्राब्लम के बारे में

Related Tags: