Saturday, April 20, 2024
Advertisement

निकली तोंद से पाना है निजात, तो शहद का करें यूं इस्तेमाल

अगर आपकी तमाम कोशिशों के बाद भी आपकी तोंद कम होने का नाम नहीं ले रही है तो शहद के इन टिप्स से तुंरत आपको फायदा मिलेगा। साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। शहद में ऐसे तत्व पाए जाते है जो हमारी शरीर की एक्स्ट्रा चर्बी को हटा देता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 09, 2016 7:33 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

नई दिल्ली: आजकल सभी लोग फैशन के साथ चलने की कोशिश करते है जिसके लिए आप नए-नए तरीके अपनाते है। अगर आपका वजन ज्यादा हुआ तो आप ठीक ढंग के कपड़े नही पहन पाते जिसके कारण आपको थोडा शर्मिदा होना पडता है। इसके लिए आप डाइटिंग करते है कई दवाओं का इस्तेमाल करते है। साथ ही खुब डाइटिंग भी करते है जिससे कि आपकी निकली हुई तोंद कम हो जाए। आधा पेट खाना खाते है।

ये भी पढ़े-

आजकल सभी फिट रहना चाहते है, लेकिन उनका खान-पान ऐसा हो जाता है कि न चाहते हुए भी वह फिट नहीं रह पाते है। इसके लिए जरुरी है कि आपका खान-पान ठीक ढंग से नहीं होगा। साथ ही अपने खान-पान की एक टाइमिंग होनी चाहिए। और फास्ट फूड से थोडी दूरी बनानी चाहिए।

अगर आपकी तमाम कोशिशों के बाद भी आपकी तोंद कम होने का नाम नहीं ले रही है तो शहद के इन टिप्स से तुंरत आपको फायदा मिलेगा। साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। शहद में ऐसे तत्व पाए जाते है जो हमारी शरीर की एक्स्ट्रा चर्बी को हटा देता है और आपको स्लिम ट्रिम बना देता है। जानिए आप शदह का इस्तेमाल कैसे कर सकते है।

ओट्स के साथ शहद

आप ब्रेकफास्ट में कुछ न कुछ तो लेते होगे ही। अगर आप ओट्स का सेवन करते है तो यह आपकी निकली तोंद को कम करने में काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इसमें शदह मिलाकर सेवन करने से आपको जरुर फायदा मिलेगा। साथ ही यह आपकी सेहत के लिए भी हेल्दी होता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और यूज के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement