Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

विंटर के दिनों में लड़कियां बॉडी के इस पार्ट को नहीं करती साफ !

विंटर के दिनों में ज्यादातर लड़किया अपने बॉडी के इस पार्ट को साफ करना भूल जाती हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 15, 2017 16:45 IST
winter- India TV Hindi
winter

नई दिल्ली: विंटर के दिनों में ज्यादातर लड़किया अपने बॉडी के इस पार्ट को साफ करना भूल जाती हैं। यह बात सुनकर आप कुछ और सोचें इससे पहले हम आपको बता दें कि लड़कियां अपनी शरीर की साफ सफाई को लेकर काफी कॉशियस होती है लेकिन विंटर आते ही वह नहाते वक्त अपना पीठ उस तरीके साफ नहीं करती जितना साफ करना चाहिए। शायद ही उनके इस राज के बारे में कोई जानता होगा। अगर आप भी अब तक इस राज से अनजान है तो इसे जानने के लिए पढ़ें ये खबर। 

यहां बात कर रहे हैं हम गर्दन के पीछे वाले हिस्से पीठ की। नेलआर्ट से नाखूनों को तो चेहरे की कमियों को अच्छे मेकअप से ढकने वाली लड़कियां बहुत खूबसूरती के साथ अपने शरीर के इस पार्ट को भी हमेशा ढककर रखती है। आपने शायद ही नोटिस किया होगा कि लड़कियां अपनी गर्दन के पीछे के हिस्से को सर्दियों में बहुत कम ही साफ करती हैं। 

लड़कियां अपने शरीर के इस भाग को अक्सर अपने बालों से छिपाए रखती हैं। अगर किसी पार्टी में बाल बांधने भी पड़ जाएं तो वो मेकअप का सहारा लेकर अपनी गर्दन के कालेपन को कम कर देती हैं। लड़कियां अपनी गर्दन की सफाई सिर्फ अपने बाल धोते समय ही करती हैं इसलिए उनकी गर्दन का यह हिस्सा ज्यादातर डार्क रहता है। हालांकि कई बार लंबे बालों की वजह से भी ऐसा होता है।  

आप इस तरीके से भी पीठ साफ कर सकते हैं:

पीठ को पहले किसी कपड़े से साफ कर लें। अब कच्चे दूध में थोड़ा जायफल को मिला कर पेस्ट तैयार कर लें। और इसे पूरी पीठ पर लगा लें। कम से कम दो घंटे तक इसे ऐसा ही रहने दें। बाद में ठंडे पानी से पीठ धो लें। पीठ की रेख देख के तरीके जब पीठ पर मुंहासें व धब्बे हों तो कोशिश करें कि आप सूती कपड़े पहनें। बेड शीट को हर तीन दिन में बदलें। पीठ के बल ज्यादा ना सोएं। कोशिश करें करवट बदलकर सोने की। पौष्टिक आहार आपको अपने खाने में अधिक से अधिक फल और सब्जियों का इस्तेमाल करना है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement