Friday, April 26, 2024
Advertisement

एक्सक्लूसिव: जानिए बाबा रामदेव से डायबिटीज़ से निजात पाने के 2 आसान तरीके

डायबिटीज़ के लंबे ट्रिटमेंट से पाना चाहते है निजात, तो आप इन योगासनों का करके आसानी से इसे कंट्रोल कर सकते है। डायबिटीज के कारण आंख की रोशनी, किडनी फेल आदि हो सकती है। जानिए बाबा रामदेव से 2 आसान टिप्स के बारें में..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 16, 2017 17:23 IST
baba ramdev- India TV Hindi
baba ramdev

हेल्थ डेस्क: देश में कम सम कम 10 करोड़ लोग डायबिटीज़ की समस्या से परेशान है। यह युवाओं से लेकर बच्चों को भी अपनी चपेट में ले रहा है। डायबिटीज़ होने का मुख्य कारण तनाव, अधिक खाना, जंकफूड, ऑयली चीजों का सेवन साथ ही किसी भी तरह की शारीरिक एक्सरसाइज न करने के कारण डायबिटीज़ जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है।

डायबिटीज़ के लंबे ट्रिटमेंट से पाना चाहते है निजात, तो आप इन योगासनों का करके आसानी से इसे कंट्रोल कर सकते है। डायबिटीज के कारण आंख की रोशनी, किडनी फेल आदि हो सकती है।

ये भी पढ़ें:

योगगुरु बाबा रामदेव ने डायबिटीज़ को कंट्रोल करने के लिए दो योगासन बताया। जिससे आपको लाभ मिलेगा। जानिए इन य़ोगासनों के बारें में। पूरे विश्व में 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जा रहा है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement