Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पाना चाहते है परफेक्ट फिगर, तो रोजाना करें सिर्फ 10 मिनट ये एक्सरसाइज

हेल्थ डेस्क: आज के समय में परफेक्ट फिगर पाना बहुत ही जरुरी है। हर लड़की फिगर के पीछे क्या नहीं करती है। परफेक्ट फिगर के कारण घंटों में जिम में पसीना बहना, डाइटिंग करना जैसे

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 11, 2016 17:49 IST
aoiswarya- India TV Hindi
aoiswarya

हेल्थ डेस्क: आज के समय में परफेक्ट फिगर पाना बहुत ही जरुरी है। हर लड़की फिगर के पीछे क्या नहीं करती है। परफेक्ट फिगर के कारण घंटों में जिम में पसीना बहना, डाइटिंग करना जैसे न जाने कितने काम करते है। जिससे आपको परफेक्ट फिगर मिल सके।

ये भी पढ़े-

आज के समय में 20 प्रतिशत महिलाएं ओवरवेट के कारण परेशान है। सभी ती चाहत होती है कि उनको 36-24-36 फिगर मिलें। अगर कभी कोई ड्रेस खरीदना चाहती है, तो ऐसे कपड़े पहने जिससे कि एक्सट्रा फैट छिप जाएं। न तो वेस्टर्न आउटफिट्स आपके ऊपर अच्छा लगता है। जिसके कारण आपको शर्मिंदगी का अहसास होता है।

अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा होता है और आप भी परफेक्ट फिगर की चाह रखती है, तो रोजाना केवल 10 ये एक्सरसाइज करें। इनसे आपको एक सप्ताह में फर्क नजर आने लगेगा।

क्रंचेज़

ये एक्सरसाइज़ बाकियों के मुकाबले 4 गुणा जल्दी फैट कम करती है और सारे जॉइंट्स को मज़बूत कर उन्हें मज़बूत और एक्स्ट्रा फैट्स हटाती है। ये एक्सरसाइज 2 मिनट करें।  

स्क्वाट्स
पुश-अप्स की तरह ये एक्सरसाइज़ भी पूरी बॉडी को वॉर्म-अप करती है। इससे ज्यादा फैट बर्न होता है।  ये एक्सरसाइज 2 मिनट करें।

स्टेप-अप एक्सरसाइज़
इस एक्सरसाइज को करने के लिए अपने पैर कुर्सी पर ले जाते हुएं सांस छोड़ें और नीचे आते हुए सांस लें। अपना सारा फोकस बस पैरों पर रखे। ध्यान रखें कि बॉडी को सीधा रख ये एक्सरसाइजज करें। ये एक्सरसाइज 1 मिनट करें।

जम्पिंग जैक
इससे आपकी कैलोरी बर्न तो होगी ही इसके साथ ही ब्लड सर्कुलेशन भी बूस्ट होता है। इसके साथ ही मेटाबॉ़ल्जिम और जॉइंट्स भी मज़बूत होती है।  ये एक्सरसाइज 2 मिनट करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और एक्सरसाइज के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement