Friday, April 26, 2024
Advertisement

खाली पेट करें इस ड्रिंक का सेवन और 3 दिन में करें 3 किलो पेट की चर्बी कम

हम आपको जो रेसिपी बताने जा रहे है। इसे आपकी मसल्स तो फिट होगी ही इसके साथ ही आपकी टमी भी शेप में आ जाएगी।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 09, 2018 19:00 IST
lemon- India TV Hindi
lemon

हेल्थ डेस्क: घंटो जिम में बिताने के बाद क्या आपको थोड़ा सा बी टमी कम हुई है। इसके लिए सबसे जरुरी चीज यह भी है कि आप क्या खाते है। आप अपने पेट को ध्यान में न रखकर बल्कि 90 प्रतिशत अपने एब्स के बारें में सोचकर खाते है कि ऐसी क्या चीजों का सेवन करें कि आपको एब्स बने। हम इस बात पर क्यों ध्यान नहीं देते है कि क्या खाएं जिससे कि हमारी टमी फ्लैट और फिट हो।

हम आपको जो रेसिपी बताने जा रहे है। इसे आपकी मसल्स तो फिट होगी ही इसके साथ ही आपकी टमी भी शेप में आ जाएगी।

यह घर की बनी हुई फैट बर्निंग ड्रिंग बनाने में बहुत ही आसान होती है। इसे आपको कुछ मिनट में बना सकते है। जो कि आपको हेल्दी रखने के साथ साथ आपकी डाइट को भी बैलेंस रखता है।

ऐसे बनाएं

एक बंडल फ्रेश अजवाइन की पत्तियां लेकर फूड प्रोसेसर में डालें। इसके बाद इसमें एक नींबू का रस और एक कप पानी मिलाकर ब्लेंड करें। इसके बाद इसे छानकर सेवन करें।

इसका सेवन करने के 2-3 दिन बाद ही आपको फर्क नजर आने लगेगा। अजवाइन में भरपूर मात्रा में विटामिन होती है। जो कि आपके पाचन तंत्र को ठीक रखती है।

नींबू की बात करें तो यह आपके फैट को बर्न करता है। जिसके कारण आपका टमी अपने शेप में आ जाती है। इसके साथ ही यह आपके मेटाबॉलिज्म को ठीक रखता है।

इस ड्रिंक को रोजाना खाली पेट 5 दिन सेवन करें। इसके बाद 10 दिन का ब्रेक दें और दोबारा सेवन करें।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement