Friday, March 29, 2024
Advertisement

रोजाना करें इस ड्रिंक सेवन और पाएं सिर्फ 3 दिनों में पेट की चर्बी कम

अगर आप भी पेट की चर्बी से परेशान है, तो इस ड्रिंक का सेवन सिर्फ 3 दिन करें आपको लाभ कुछ नजर आने लगगा। जानिए इसे बनाने कि विधि के बारें में।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 06, 2017 10:33 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

हेल्थ डेस्क: आजकल सभी लोग फैशन के साथ चलने की कोशिश करते है जिसके लिए आप नए-नए तरीके अपनाते है। अगर आपका वजन ज्यादा हुआ या फिर पेट की चर्बी ज्यादा है तो आप ठीक ढंग के कपड़े नही पहन पाते जिसके कारण आपको थोडा शर्मिदा होना पडता है। इसके लिए आप डाइटिंग करते है कई दवाओं का इसेतमाल करते है, लेकिन इनका प्रभाव तभी तक रहता है जब तक की आप इनका इस्तेमाल करते है। (आप है चाइनीज फूड खाने के शौकीन, तो जान लें ये जरुरी बातें)

यदि आप अपना लुक बदलना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने आपको बदलना होगा। जिस तरीके से अब तक आपका वजन बढ़ता है। अगर ऐसा ही रहा तो आपका कभी भी पेट की चर्बी कम नही होगी। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नही है। बस ठीक ढंग का खान-पान आपको ध्यान देना होगा। इसके लिए आप घर में ही मौजूद चीजों का इस्तेमाल कर सकते है।

अगर आप भी पेट की चर्बी से परेशान है, तो इस ड्रिंक का सेवन सिर्फ 3 दिन करें आपको लाभ कुछ नजर आने लगगा। जानिए इसे बनाने कि विधि के बारें में। (अपनाएं ये घरेलू उपाय और सिर्फ 2 दिन में पाएं पेट के कीड़ो से निजात)

देशी अजवाइन के पत्ते लेकर इसे ग्राइंड कर लें। इसके बाद इसे एक नींबू का रस और आधा कप पानी डालकर अच्छी तरह से ग्राइंड कर लें। इसके बाद इसे एक गिलास में निकाल लें और इसका सेवन करें।

देशी अजवाइन की पत्तियों में भरपूर मात्रा में विटामिन के साथ-साथ ऐसे तत्व पाएं जाते है। जो कि आसानी से पातन तंत्र को ठीक रखते है और मेटाबॉलिज्म को तेज रखते है। जिससे आसानी से आपके पेट की चर्बी खत्म हो जाती है।

इस ड्रिंक के अलावा आप ये भी उपाय अपना सकती है।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement