Friday, April 26, 2024
Advertisement

ब्रेकफास्ट से पहले करें इसका सेवन और सिर्फ 4 दिनों में करें इतना वजन कम

इस स्पेशल ड्रिंक का रोजना सुबह और शाम दोनों समय सेवन करें। इस ड्रिंक का सेवन करने से सिर्फ 4 दिनों में 4 पाउंड वजन कम करें। इसके साथ ही यह केवल आपको पेट की चर्बी से निजात नहीं दिलाएंगी। बल्कि आपकी कमर को भी 6 इंच तक कम कर देता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 26, 2016 17:52 IST
weight loss- India TV Hindi
Image Source : PTI weight loss

हेल्थ डेस्क: आज समय में कोई नहीं चाहता है कि वह मोटापा से ग्रस्त हो या फिर उसकी तोंद निकली हुई हो। आज के दौड़ में हम इतना बिजी हो गए है कि खुद के लिए समय नहीं निकाल पाते है। जिसके कारण मोटापा जैसी समस्या होती है। जिसके कारण आज हर दूसरा व्यक्ति इस समस्या से ग्रसित है।

ये भी पढ़े-

 इससे निजात पाने के लिए हम डाइटिंग, जिम और न जाने क्या-क्या उपाय़ अपनाते है। जिससे कि हमारी तोंद कम हो जाएं। अगर आप चाहते है कि बिना मेहनत किए ही तोंद अंदर चली जाएं तो इसके लिए इस स्पेशल ड्रिंक का रोजना सुबह और शाम दोनों समय सेवन करें। इस ड्रिंक का सेवन करने से सिर्फ 4 दिनों में 4 पाउंड वजन कम करें। इसके साथ ही यह केवल आपको पेट की चर्बी से निजात नहीं दिलाएंगी। बल्कि आपकी कमर को भी 6 इंच तक कम कर देता है।

सामग्री

  • 8 गिलास पानी
  • एक छोटा साइज का खीरा
  • एक छोटे साइज में नींबू
  • एक चम्मट अदरक की जड़ का पाउडर
  • एक चम्मच सुखा पुदीना
  • 10-12 ताजी पुदिनें की पत्तियां

ऐसे बनाएं ये स्पेशल ड्रिंक

सबसे पहले खीरा छील कर काट लें। फिर एक बड़े जार में सभी चीजें डाल लें। इसके बाद इसे फ्रीज में एक रात के लिए रख दें। इसके बाद इसे दूसरे दिन ब्रेकफास्ट खाने से पहले एक गिलास पी लें। इससे आपको बहुत अधिक प्रभाव मिलेंगा।

इस ड्रिंक का सेवन करने से कुछ ही घंटो में 1 पाउंट तक आपका वजन कम हो सकता है। इसका सेवन करने से कुछ लोगों ने 4 दिनों में 4 पाउंट अपना वजन कम किया।

इस ड्रिंक का सेवन करने के साथ-साथ एक्सरसाइज करें। जिससे आपका फैट जल्द-जल्द कम हो जाएगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement