Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोजाना सुबह खाली पेट करें इस जूस का सेवन और पाएं पसीने की बदबू से निजात

अगर आपके साथ भी पसीने से बदबू आने की समस्या है तो करें इस जूस का सेवन जिससे आपके शरीर से बदबू को नहीं आने देगा। तो ट्राी करें ये जूस..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 18, 2016 11:25 IST
juice

- India TV Hindi
juice

हेल्थ डेस्क: गर्मियों का मौसम आता नहीं कि शरीर संबंधी कई समस्याएं उत्पन्न होने लगती है। इन्ही में से एक समस्या है बालों से बदबू आना। जब हमारे शरीर से बदबू आती है तो हर तरह-तरह के ब्राड्स के परफ्यूम यूज करते है। जिससे कि बदबू दूर भाग जाती है, लेकिन थोड़ी देर बाद फिर वहीं समस्या हो जाती है। कई बार तो हमें ये शर्मिंदा भी कर देती है।

ये भी पढ़े-

सामान्यतौर में पसीना एक स्वाभाविक क्रिया है। वैसे तो पसीने में कोई गंध नहीं होती है, लेकिन जब वह बैक्टीरिया के संपंर्क में आता है तो बदबू आने लगती है। अगर आपके साथ भी ये समस्या है तो करें इस जूस  का सेवन जिससे आपके शरीर से बदबू को नहीं आने देगा। तो फिर बनाइए सेव, अजवाइन और पत्ता गोबी का ये ग्रीन जूस।

इस ग्रीन जूस में ऐसे तत्व पाएं जाते है जो कि शरीर में पीएस की मात्रा को संतुलित बनाएं रखते है साथ ही एंटीबैक्टीरियल और इंटी ऑर्डर बैक्टीरिया को शरीर में पनपने से रोकता है।

सेब में साइट्रिक एसिड पाए जाती है जो कि बैक्टीरिया को फैलने से रोकता है।। इतना ही नहीं अत्यधिक पसीने के कारण बैक्टीरियल ते संक्रमण को फैलने ले रोकता है। वहीं अजवाइन में विटामिन ए, सी, और एंटी-ऑक्सीडेंट पाया जाता है। जो कि आपको तरोताजा रखता है।

ऐसें बनाएं जूस

सबसे पहले एक सेब, थोड़े अजवाइन और पत्तेगोभी के पत्ते, थोड़ी सी अदरक और आधा नींबू लेकर ब्लेंडर में डालकर जूस बना लें। इसका रोजाना सुबह के समय खाली पेट सेवन करें।

अगली स्लाइड पढ़े और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement