Friday, April 26, 2024
Advertisement

दूध पीने के बाद कभी न खाएं ये चीजें, हो सकती है खतरनाक

ऐसी ही कुछ खाद्य पदार्थों के बारें में बता रहे है। जिनको कभी भी दूध के साथ नहीं लेना चाहिए। इससे आपको काफी परेशानियों का सामना न करना पडेगा। जानिए ऐसी कौन सी चीजे है जो दूध के साथ नहीं खानी चाहिए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 09, 2016 9:59 IST
milk - India TV Hindi
milk

हेल्थ डेस्क: दूध हमारी सेहत के लिए अधिक लाभकारी है। इसको पीने से आप कई बीमारियों से बच सकते है। साथ ही यह पोषक तत्वों से भरपूर होता है। यह हमारे शरीर के साथ-साथ दिमाग को भी तेज करता है।

ये भी पढ़े-

हम सभी जानते हैं कि दूध पीने से सेहत में कितना निखार आता है लेकिन गर्म दूध पीने से हमें क्‍या लाभ पहुंचता है, ये बहुत कम लोगो को पता है। इसलिए दूध पीनी बहुत ही आवश्यक है। लेकिन कुछ ही लोगों को ये बात पता है कि दूध पीने का भी एक समय होता है। जिससे आपको पूरा फायदा मिले। इसी तरह हम दूध के साथ क्या चीज ले रहे है। इससे हमारे शरीर पर क्या प्रभाव पडेगा।

यह चीजे बहुत ही मायने रखती है। अपनी खबर में ऐसी ही कुछ खाद्य पदार्थों के बारें में बता रहे है। जिनको कभी भी दूध के साथ नहीं लेना चाहिए। इससे आपको काफी परेशानियों का सामना न करना पडेगा। जानिए ऐसी कौन सी चीजे है जो दूध के साथ नहीं खानी चाहिए।

  • कभी भी उडद की दाल खा रहे हो तो उसके साथ दूध न लें। इससे आपको स्वास्थ्य संबंधी बीमारी हो सकती है।
  • दूध को तिल के साथ कभी न पिएं। इससे आपको प्य संबंधी समस्यी हो सकती है।
  • कभी भी दूध और नींबू को एक साथ नहीं लेना चाहिए। इससे आपकी सेहत पर गलत असर पड सकता हैं।
  • अगर आप दही का सेवन कर रहे हो तो इसके साथ कभी भ दूध न पिए। दोनों को अलग-अलग समय पर ही लें।
  • अगर आप मूली, जामुन, मछली आदि ले रहे हैतो दूध का सेवन कतई न करें। इससे आपको त्वचा संबंधी बीमारी हो सकती है। साथ ही शरीर पर बुरा प्रभाव पडता है।
  • कभी भी दूध के साथ करेला या फिर नमक का सेवन न करें। ये आपको लाभ पंहुचाने के बजाए नुकसान पंहुचा देगा। जिससे कि आपको शारीरिक परेशानी हो सकती है।

ये भी पढ़े-

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement