Friday, April 26, 2024
Advertisement

आंखो में लगे चश्में से पाना है निजात, तो रोजाना सुबह करें ये काम

अगर आप सच में इस चश्में से छुटकारा पाना चाहते है, तो आप इस घरेलू उपाय का इस्तेमाल करें। इसका कोई भी साइड इफेक्ट भी नहीं है। जी हां बासी थूक के इस्तेमाल से आप अपनी आंखो की रोशनी दोबारा पा सकते है। जिससे आपकी आंखो का चश्मा हट जाएगा। जानिए..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 16, 2017 12:23 IST
eyes- India TV Hindi
eyes

हेल्थ डेस्क:  आंखे हमारे शरीर का सबसे अनमोल चीज है। यह हमारे लिए एक दीपक के समान है, लेकिन आज के समय में काम का अधिक लोड़, कम्प्यूटर, टीवी, मोबाइल के इस्तेमाल से आंखो में अधिक परेशानी होती है। या फिर शरीर में पानी की कमी, अनियमित खानपान, दूषित खानपान, तनाव भरा जीवन और प्रदूषण भरे माहौल में ज्यादा वक्त बिताना आंखों के कमजोर होने के सबसे बड़े कारण हैं।

ये भी पढ़े

आमतौर पर आंखो की समस्या से दो तरह के लोग घिरे होते है एक जो जन्मजात अंधे होते है और एक अपनी दिनचर्या के कारण उन्हें चश्मा का सहारा लेना पड़ता है। आज के समय का यह हाल हो गया है कि बड़े क्या छोटे-छोटे बच्चों की आंखो में भी चश्मा चढ़ गया है। जिससे छुटकारा दिलाएं के लिए आप कई डाक्टर्स और कई उपाय अपनाते है।

अगर आप सच में इस चश्में से छुटकारा पाना चाहते है, तो आप इस घरेलू उपाय का इस्तेमाल करें। इसका कोई भी साइड इफेक्ट भी नहीं है। जी हां बासी थूक के इस्तेमाल से आप अपनी आंखो की रोशनी दोबारा पा सकते है। जिससे आपकी आंखो का चश्मा हट जाएगा। जानिए इसे लगाने की विधि के बारें में।

ऐसे लगाएं बासी थूक को

माना जाता है कि सुबह की निकली हुई मुंह से लार हमारे लिए किसी औषधि से कम नहीं है। इसके इस्तेमाल से कई बीमारियों से भी निजात पा सकते है। इसके लिए बिना कुल्ला किए जो थूक बनता है उसे लेकर अपनी आंखो में लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में आपको फायदा नजर आने लगेगा। इसके इस्तेमाल से सिर्फ आप आंखो की रोशनी ही नहीं बल्कि आंखो में हो रही जलन, आंखो का लालपन आदि समस्याओं से भी निजात पा सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement