Friday, March 29, 2024
Advertisement

महिला थी पेट दर्द से परेशान, इलाज के दौरान पेट से निकला कुछ ऐसा कि डाक्टर्स हैरान

डॉक्टर्स के अनुसार अगर हमने सब्जियां न धोई तो उनके माध्यम से कीड़े हमारे शरीर के अंदर चले जाएंगे। जिससे हमारे शरीर को काफी नुकसान होगा। ऐसा ही मामला एक सामने आया है। जिसमें महिला को पेट दर्द की समस्या थी। लेकिन बाद में जो निकला वो हैरान करने वाला था।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 14, 2017 10:03 IST
LADY- India TV Hindi
LADY

हेल्थ डेस्क:  हमे सभी डॉक्टर्स सलाह देते है कि बिना धोए हुए सब्जियां नहीं कानी चाहिए। इससे हमें सेहत संबंधी समस्या हो सकती है, लेकिन हम इस बारें में कुछ नहीं सुनते है और अपने मन का करते है। जिसके कारण हमें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़े-

डॉक्टर्स के अनुसार अगर हमने सब्जियां न धोई तो उनके माध्यम से कीड़े हमारे शरीर के अंदर चले जाएंगे। जिससे हमारे शरीर को काफी नुकसान होगा। ऐसा ही मामला एक सामने आया है। जिसमें महिला को पेट दर्द की समस्या थी। लेकिन बाद में जो निकला वो हैरान करने वाला था। यह मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली जगह का है।

उत्तर प्रदेश के जनपद चंदौली में चिकित्सकों ने महीनों से दर्द से जूझ रही महिला के पेट से जो निकला उसके महिला के साथ-साथ डॉक्टर्स भी हैरान थे। कि ऐसा कैसे हो सकता है।

मुगलसराय जिले की नई बस्ती निवासी दिलशाद अहमद की पत्नी नेहा बेगम के पेट में अचानक दर्द उठा। इसके बाद परिजनों ने तत्काल नेहा को केजी नंदा अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने महिला के पेट का अल्ट्रासाउंड कराया तो पता चला कि उसकी आंत में सैकड़ों केंचुए फंसे हैं। दो दिन बाद शनिवार को चिकित्सकों ने चार घंटे तक चले आपरेशन में कुल 150 केंचुए महिला के पेट से बाहर निकाले। महिला अब स्वस्थ है, जल्द ही उसे अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

आप यह बात जान हैरान रह जाएंगे कि हर कीड़े की लंबाई 10 इंच थी। जो कि महिला के पेट को चारों तरफ से जकड़े हुए थे।  

हॉस्पिटल में महिला का इलाज करने वाले वरिष्ठ डॉक्टर आनंद तिवारी ने बताया कि उन्हें यह देख हैरानी हुई है। यह एक असामान्य घटना है। आमौतर पर किसी के शरीर में 3-4 कीड़े ही हो सकते है। ऐसे मामले आते भी है, लेकिन इतनी तदाद में कीड़े मिलेंगे। यह एक सामान्य घटना नहीं है।

पीड़ित नेहा बेगम ने बताया कि वह दर्द के कारण रातों सोई नहीं थी। उन्हें बहुत ही ज्यादा उल्दी और दर्द होता था। लेकिन अब में ठीक हूं।

अस्पताल के प्रबंधक डॉ. आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि ऐसा साग-सब्जी में केंचुए के अंडे होने की वजह से हो सकता है। इसलिए खाने में साग-सब्जी का इस्तेमाल हमेशा अच्छी तरह धोकर ही करें। उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला अब पूरी तरह स्वस्थ है, उसे जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

WOMAN

WOMAN

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement