Friday, April 19, 2024
Advertisement

रोजाना सिर्फ 1 मिनट करें ये वर्कआउट कर पाएं फिट बॉडी

अगर आप भी अपने टाइम से कई घंटे निकाल कर वर्कआउट करते है, तो हम आपको अपनी खबर में बताते है कि कैसे सिर्फ 60 सेंकड वर्खआउट कर खुद को फिट रख सकते है। इतना ही नहीं इसे वर्खआउट को करने का कोई टाइम नहीं है। जानिए...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 22, 2016 15:38 IST
workout- India TV Hindi
workout

हेल्थ डेस्क: हम खुद को फिट करने के लिए क्या नहीं करते है। जिससे कि हमारी बॉडी एकदम से फिट रहें। मोटापा, फिट बॉडी पाने के लिए हम घंटो एक्सरसाइज, डाइटिंग और न जाने क्या-क्या करते है। आज के समय में लोग खुद को फिट रखने के लिए अपने कई घंटे वर्कआउट में निकाल देते है। जिससे आपका बॉडी तो फिट रहती है, लेकिन आपका ज्यादा समय बेकार जाता है। उस समय आप न जाने क्या-क्या काम कर सकते है।

ये भी पढ़े-

अगर आप भी अपने टाइम से कई घंटे निकाल कर वर्कआउट  करते है, तो हम आपको अपनी खबर में बताते है कि कैसे सिर्फ 60 सेंकड वर्कआउट कर खुद को फिट रख सकते है। इतना ही नहीं इसे वर्खआउट को करने का कोई टाइम नहीं है। सुबह, शाम किसी भी समय इस वर्कआउट को आप कर सकते है। जानिए कौन से वर्कआउट कर आप अपनी बॉडी को फिट रख सकते है।

 बट किक्‍स

इस वर्कआउट में आपको अपनी जगह में खड़े होकर ही दौड़ना है और अपनी दोनों हील को बारी-बारी से बट तक ले जाना है। जो कि काफी आसान है। जिसे आपको करने में ज्यादा मेहनत नहीं पड़ेगी।

हैंड रिलीज पुशअप्‍स
यह वर्कआउट शुरुआत में थोड़ा कठिन लेगा। इसके बाद आपको धीरे-धीरे आसान हो जाएंगा। इसके लिए आप पेट के बल लेट जाएं। सबसे पहले हाथों को सिर की ओर खोल लें इसके बाद हाथों को अपनी छाती के पास लाएं और पुशअप करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और वर्कआउट के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement