Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बीयर पीते हुए करें योग और मोटापा से पाएं निजात, जानिए कैसे

एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीयर योग ऑस्‍ट्रेलिया में तेजी से फेमस हो रहा है। इसकी खोज इसलिए की गई ताकि लोग चेतना के उच्चतम स्तर तक पहुंच सकें। बीयर योग ऐसे लोगों के लिए है जो बीयर को पसंद करते हैं और योग भी करना चाहते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 19, 2017 10:31 IST
beer yoga- India TV Hindi
beer yoga

हेल्थ डेस्क: योग करने के फायदो के बारें में आप अच्छी तरह से जानते होगे। नियमित रुप से योग करने से आपको किसी भी तरह की मानसिक और शारिरीक परेशानियां नहीं हो सकती है। योग कई तरह से किया जाता है, लेकिन हम आपको एक ऐसे योग के बारें में बता रहे है। जो कि इन दिनों काफी क्रेज में है।

ये भी पढ़े

अगर आपको बीयर से नफरत है, तो शायद इस खबर को पढ़कर आपको उससे प्यार हो जाएं। आप ये सोचते है कि बीयर पीना सेहत के लिए हानिकारक है। इसका सेवन करने से आपको कई बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन हम आपके कहें कि बीयर से एक योग होता है। तो आप क्या कहेंगे। जी हां इस दिनों दुनियाभर में ये योग तेजी से फैल रहा है। इस योग को करने से कई सेहत संबंधी फायदे भी है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीयर योग ऑस्‍ट्रेलिया में तेजी से फेमस हो रहा है। इसकी खोज इसलिए की गई ताकि लोग चेतना के उच्चतम स्तर तक पहुंच सकें। बीयर योग ऐसे लोगों के लिए है जो बीयर को पसंद करते हैं और योग भी करना चाहते हैं। अगर आप वयस्‍क हैं तो इस योग को कर सकते हैं। जानिए क्या है बीयर योग साथ ही जानें कैसे करें इस योग से मोटापा कम।

कैसे करते हैं बीयर योग

बीयर योग शुरू करने से पहले लोग थोड़ी सी बीयर पीते हैं जिससे उन्हें मन की शांति मिलती है। लोग सिर्फ बीयर को पीते ही नहीं बल्कि योग करते समय इसे अपने सिर पर भी रखते है और बीयर के गिलास का बैलेंस भी करते हैं। सिर्फ यही नहीं, बीयर योग के लिए एक साइट भी बनाई गई है।

जर्मनी से शुरू हुआ बीयर योग कई देशों में फॉलो किया जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया और अमेरिका के लोग बीयर योग को काफी पसंद कर रहे हैं। वहीं, इस योग को शुरू करने वाले लोगों का मानना हैं कि बीयर योग करने से उनको काफी फायदा हो रहा है।

अगली स्लाइड में पढ़े से करें मोटापा कम

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement