Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सिर्फ 5 मिनट पुरुष नाभि में लगाएं ये चीजे, मिलेगे बेहतरीन फायदे

रोजाना सिर्प 5 मिनट इन चीजों को पुरुष अपनी नाभि में 2 बूंद डालें। इससे उनको कई समस्याओं से निजात मिल जाएंगा। जानिए इसके फायदो के बारें में।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: October 16, 2017 14:05 IST
belly button- India TV Hindi
belly button

नई दिल्ली: नाभि बॉडी के हर पार्ट्स से जुडी होती है। आमतौर में सभी को स्किन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिससे निजात पाने के लिए हम बाजार में उपलब्ध कई तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है। जिनका अधिक साइड इफेक्ट होता है। साथ ही हमारी नेचुरल ब्यूटी गायब हो जाती है।

आज के समय की बात करें, तो बाजार में उपलब्ध प्रोडक्ट्स में अधिक मात्रा का केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है। जिसके कारण हम इनका कम ही यूज करते है और घरेलू उपायों की और रुख कर दिया है। जिससे कि हमे स्किन संबंधी समस्याओं से निजात तो मिलती है। इसके साथ ही हमारी नेचुरल ब्यूटी भी खत्म नहीं होती है। इसलिए हम आज आपको ऐसा उपाय बता रहे है कि जिसमें नाभि में सिर्फ 2 बूंद ये चीजें डालें और हर स्किन संबंधी समस्या से निजात पाएं।  इन चीजों को सिर्फ 5 मिनट के लिए नाभि में ये चीजे लगाएं और इनके बेहतरीन लाभ देखे।

नीम का तेल

नीम के तेल में औषधि गुण पाएं जाते है। अगर आपके चेहरे में दाग-धब्बे, पिंपल्स आदि है, तो इसका इस्तेमाल करें। इससे आसानी से आपको आराम मिलेगा।

ब्राडी
आमतौर में इसे पीने में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन आप ये बात नहीं जानते है कि इसे नाभि में लगाने से आपकी स्किन ग्लो करेगी। साथ ही सांवलेपन से निजात मिलेगा।

मक्खन
स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए गाय के दूध से बने मक्खन को नाभि पर लगाएं जिससे बहुत जल्दी मक्खन जैसी स्किन ही मिलेगी।

घी
इसे लाभि में लगाने से आपके होठ तो सॉफ्ट होगे ही इसके साथ ही आपको सांवलापन से निजात मिलेगा।

शहद
अगर आपके चेहरे में पिंपल्स या फिर ड्रायनेस हो गई है, तो नाभि में सिर्फ 2 बूंद शहद डाल लें।

ये भी पढ़े:

अगली स्लाइड में पढ़े और चीजों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement