Friday, March 29, 2024
Advertisement

बस 3 रात करें इस चीज का इस्तेमाल और पाएं बेहतरीन निखार

अगर आप भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहते है, तो हम आपको 2 ऐसे घरेलू उपायों के बारें में बताएंगे, जिससे आप आसानी से ग्लोइंग स्किन पा सकते है। वो भी बिना किसी साइड इपेक्ट के। इतना ही नहीं इन उपायों से आप झाईया, दाग-धब्बों से भी निजात पा सकते है। जानिए

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: October 24, 2017 8:31 IST
glowing skin- India TV Hindi
glowing skin

नई दिल्ली: आज मार्केट में ऐसे न जाने कि कितने प्रोडक्ट मिलते है जो कि इस बात की शर्त रखते है कि उस क्रीम को लगाने से आपको बेहतरीन निखार मिलेगा, लेकिन जब आप उनके बहकावे में आ जाते है, तो प्रोडक्ट में मौजूद केमिकल्स आपकी सेकिन के साथ-साथ आपकी हेल्थ के लिए भी हानिकारक साबित हो सकते है।

अगर आप भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहते है, तो हम आपको 2 ऐसे घरेलू उपायों के बारें में बताएंगे, जिससे आप आसानी से ग्लोइंग स्किन पा सकते है। वो भी बिना किसी साइड इपेक्ट के। इतना ही नहीं इन उपायों से आप झाईया, दाग-धब्बों से भी निजात पा सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में।

आलू और नींबू

  • आधा नींबू
  • एक आलू

ऐसे करें इस्तेमाल

इसे बनाना बहुत ही सिंपल है। आलू को ग्राइडर में डालकर पीस लें। इसके बाद इसमें लेमन जूस मिला लें। इसे अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं। इसके साथ ही धीमे-धीमे हाथों से मसाज करते रहें। इसे कम से कम 20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें।

आलू और खीरा

  • आधा खीरा
  • 1 आलू

इन दोनों को ग्राइडर में डालकर पीस लें। इसके बाद इसे चेहरे में छठीक ढंग से लगाएं और कम से कम 25 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement