Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बिना पैसे खर्च किए ऐसे पाएं पिपंल्स से निजात

अगर आपके चेहरे में पिंपल, दाग-धब्बें है, तो आप आसानी से बिना पैसे खर्च किएं इस समस्या से निजात पा सकती है। इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। जानिए इस पेस्ट के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 16, 2017 18:52 IST
pimple- India TV Hindi
Image Source : PTI pimple

नई दिल्ली: आज के समय में इतना प्रदूषण है जिसके कारण हमारे चेहरे में कई तरह की समस्या हो जाती है। इन्ही में एक समस्या है कि चेहरे में पिपंल्स का होना। युवा अवस्था में मुहासें होना आम बात होती है। कभी-कभी ऐसा होता है कि हमें किसी पार्टी में जाना होता है, लेकिन यह पिंपल्स हमारा मूड ऑफ कर देते है। जिसके कारण हम किसी पार्टी में नहीं जाते है।

ये भी पढ़े

अगर आपके साथ ही ऐसा ही कुछ है तो सिर्फ एक दिन में आप नेचुरल तरीके से इन पिंपल से निजात पा सकते है। हां जी चौक गए न कि ऐसा कैसे हो सकता है। जिसके लिए आप इतना परेशान होते हो और तरह-तरह के उपाय अपनाते है जिससे इस समस्या से निजात मिल जाए तो यह कैसे संभव है। लेकिन आप बता दें कि बिना पैसे खर्च किएं आप घर में पड़ी ही चीजों का इस्तेमाल कर इस समस्या से निजात पा सकते है।

अगर आपके चेहरे में पिंपल, दाग-धब्बें है, तो आप आसानी से बिना पैसे खर्च किएं इस समस्या से निजात पा सकती है। इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। जानिए इस पेस्ट के बारें में।

दही और नीम की पत्तियों का इस्तेमाल कर आप पिपंल से निजात पाने के साथ-साथ ग्लोइंग स्किन भी पा सकते है। पुराने जमाने की बात करें, तो तब के लोग सुंदर दिखने के लिे दही का इस्केमाल करते थे। वहीं स्किन संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए नीम की पत्ती का इस्तेमाल करते है। दही में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन और प्रोबायोटिक्‍स पाया जाता है। जो कि सेहत और सुंदरता दोनों के लिए अच्‍छा है।

यह आपकी स्किन को जरुरी पोषण और एंटी-माइक्रोबियल गुए पाएं जाते है। जिससे स्किन संबंधी समस्याओं से निजात मिलने के साथ-साथ स्किन को ग्लो करता है। वहीं दूध की बात करें, तो इसमें लैक्टिक एसिड होता है जो ब्लीचिंग एजेन्ट का काम करता है। जानिए कैसे इस पेस्ट का इस्तेमाल कर इस समस्या से निजात पा सकते है।

अगली स्लाइड में पढ़े इसे बनाने की विधि के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement