Friday, April 19, 2024
Advertisement

हल्दी का करें ऐसे इस्तेमाल और कहें टैनिंग को बाय-बाय

अगर आप भी टैनिंग की समस्या से परेशान है, तो हम आपको हल्दी से बनें ऐसे फेस पैक के बारें में बता रहे है। जिससे आप बिना साइज इफेक्ट के इस समस्या से निजात पा सकते है। जानिए हल्दी से बनें इस फेसपैक के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 24, 2017 9:02 IST
turmeric- India TV Hindi
Image Source : PTI turmeric

नई दिल्ली: गर्मी का मौसम अपने साथ चकते पड़ना, धूप से त्वचा का झुलसा व पपड़ी उतरना जैसी तमाम दिक्कतें लेकर आता है। त्वचा विशेषज्ञों की सलाह है कि ऐसे में रोजाना क्लींजिंग, टोनिंग और मॉश्चराइजिंग के साथ ही पोषक आहार लेना भी जरूरी है। (सिर्फ एक दिन में ऐसे पाएं मस्सों से निजात)

गर्मियों के मौसम में टैनिंग की समस्या होना एक बात होती है। इस समस्या से हर कोई परेशान होता है, लेकिन ये एक ऐसी समस्या है जो कि आपको बदसूरत भी बना देती है। इससे निजात पाने के लिए हम मार्केट से कई तरह की क्रीम लेकर आते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं, लेकिन ऐसा हो नहीं पता है। हम आपको ऐसा उपाय बता रहे है। जो कि आपके किचन में ही मौजूद है। जी हां हल्दी के इस्तेमाल से आपक टैनिंग की समस्या से तो निजात पाएंगे ही इसके साथ ही आपको ग्लोइंग स्किन भी मिलेगी।  हल्दी में भरपूर मात्रा में ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि आपकी सेहत के लिए तो अच्छा तो ही है। साथ ही आपकी सुंदरता में भी चार-चांद लगा सकता है।

अगर आप भी टैनिंग की समस्या से परेशान है, तो हम आपको हल्दी से बनें ऐसे फेस पैक के बारें में बता रहे है। जिससे आप बिना साइज इफेक्ट के इस समस्या से निजात पा सकते है। जानिए हल्दी से बनें इस फेसपैक के बारें में।  (अगर रहना है हमेशा जवान, तो अनार के छिलकों का करें यू इस्तेमाल)

हल्दी और चंदन पाउडर

हल्दी, चंदन और रोज वॉटर में ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि आपकी स्किन को टैनिंग से निजात दिलाने के साथ-साथ आपकी स्किन को ग्लोइंग करते है। इस फेसपैक को बनाने के लिए आप एक  चम्मच चंदन पाउडर, चुटकीभर हल्दी पाउडर और दो चम्मच गुलाबजल मिलाकर इसे चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं। कम से कम 15 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें।

अगली स्लाइड में पढ़े फेसपैक के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement