Thursday, March 28, 2024
Advertisement

घर पर बनाएं फ्रूट फेसपैक और निखारें अपनी खुबसूरत त्वचा

फल पूरी तरह से विटामिन, प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। इसलिए यदि इन फलों को फेसपैक के रूप में इस्तेमाल किया जाए तो चेहरे की त्वचा और भी सुंदर, मुलायम और चमकदार बनेंगे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 19, 2016 8:15 IST
glowing skin- India TV Hindi
glowing skin

लाइफस्टाइल: हम अक्सर अपने चेहरे की मसाज करवाने, क्लीनअप करवाने या फेशियल करवाने पार्लर जाते हैं। क्योंकि हमारा चेहरा सही समय से देखभाल ना करने पर रुखी और बेजान हो जाती है। इसके लिए आप चेहरे का मसाज करवाने के साथ-साथ फल भी खाते हैं ताकि उससे मिलने वाले पोषक तत्व आपके चेहरे को और खुबसूरत बनाएं।

ये भी पढें-

फल पूरी तरह से विटामिन, प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। इसलिए यदि इन फलों को फेसपैक के रूप में इस्तेमाल किया जाए तो चेहरे की त्वचा और भी सुंदर, मुलायम और चमकदार बनेंगे। आइए जानते हैं तरह-तरह के फ्रूट फेसपैक बनाने का तरीका।

  • केला फ्रूट फेसपैक

विधि- सबसे पहले एक पका केला लेकर इसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच ओलिव आयल मिलाकर पेस्ट बना लें। पेस्ट को अच्छी तरह से चेहरे पर लगा लें और     10 मिनट के बाद इसे पानी से धो लें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और फ्रूट फेसपैक के बारे में-

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement