ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. फेशियल करवाने के बाद कभी न करें ये काम, नहीं तो चेहरे के बज सकते हैं बारह

फेशियल करवाने के बाद कभी न करें ये काम, नहीं तो चेहरे के बज सकते हैं बारह

स्किन को टोंड और चमक बढ़ाने के लिए महिलाएं फेशियल करवाती है। लेकिन क्या आपको पता है फेशियल के बाद भी कई ऐसे चीज है जिनका ख्याल रखना चाहिए।

Edited by: India TV Lifestyle Desk [Updated:08 Dec 2017, 2:22 PM IST]
Facial - Khabar IndiaTV
Facial

नई दिल्ली: स्किन को टोंड और चमक बढ़ाने के लिए महिलाएं फेशियल करवाती है। ज्यादातर महिलाओं को पता है कि स्किन पर किसी टाइप की फेशियल करवानी चाहिए ताकि आपकी चेहरे की चमक बरकार रहे साथ ही आपको चेहरा साफ सुथरा दिखे लेकिन क्या क्या आपको पता है फेशियल के बाद भी कई ऐसे चीज होती हैं जो आपको नहीं करना चाहिए क्योंकि फेशियल करवाने के बाद महिलाओं को कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए नहीं तो चेहरा ग्लो करने के बजाय खराब हो सकता है।

घर में बस ये पता चल जाए कि किसी पार्टी में जाना है महिलाएं सबसे पहले फेशियल करवाने के लिए पार्लर में अपना अपॉइंटमेंट फिक्स करवा लेती हैं। पर क्या आप जानते हैं आपकी छोटी सी गलती आपके निखार को छूमंतर कर सकती है। आइए जानते हैं अनजाने में कि गई ऐसी ही छोटी-छोटी गलतियों के बारे में । 

मेकअप को कहें नो

फेशियल करवाने के तुरंत बाद मेकअप करने से बचे। फेशियल करवाने के बाद स्किन के रोम छिद्र खुल जाते हैं। अगर आप फेशियल के बाद मेकअप करते हैं तो इसमें मौजूद कैमिकल स्किन में चले जाते हैं। जिससे आपकी सेहत पर बड़ा असर पड़ सकता है। फेशियल करवाने के बाद कम से कम 72 घंटे तक मेकअप ना लगाएं।

मुंह ना धोएं
फेशियल करवाने के 4 घंटे तक मुंह नहीं धोना चाहिए। अपनी त्वचा को फेशियल में इस्तेमाल किए गए प्रोडक्ट्स के फायदों को सोखने दीजिए। अगर चेहरा रूखा लग रहा हो तो फेस पर मिस्ट का इस्तेमाल करें। इसके विपरीत ऑयली होने पर चेहरे पर ठंडे पानी के छींटे मार लें।

You May Like