Saturday, May 18, 2024
Advertisement

सावधान! चेहरा धोते समय कही आप ये गलतियां तो नहीं करते

आप जानते है कि आपका चेहरा धोने का तरीका आपके स्किन के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है।

India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 19, 2016 17:43 IST
these mistake is dangerous for skin- India TV Hindi
these mistake is dangerous for skin

नई दिल्ली: आज के समय में कोई ऐसा नहीं है जो कि अपने चेहरे का ठीक ढंग से ख्याल नहीं रखता हो। आज का दौर पैशन का दौर है। जिसमें कोई कभी किसी से कम नहीं दिखना चाहता है।

ये भी पढ़े- करें ये उपाय, कुछ ही दिनों में पाएं डैंड्रफ से छुटकारा

अगर किसी पार्टी में जाना है तो 4 दिन पहले से ही तैयारियों में जुट जाते है। जिससे कि उस दिन कोई समस्या न हो। इसी तरह हम जब अपना मेकअप उतारते है तो साफ पानी से मुंह धो लेते है। लेकिन आप जानते है कि आपका चेहरा धोने का तरीका आपके स्किन के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है।

  • हम चेहरे धोते समय अक्सर ऐसी गलतियां कर देते है जिसके कारण हमारी स्किन सहीं नही रहती है। वह बेजान भी हो सकती है। जानिए ऐसी कौन सी गलतियां है जो हमें नहीं करनी चाहिए।
  • जब भी आप अपने चेहरे को धोने जाए तो इस बात का ध्यान रहे कि जिस पानी का इस्तेमाल कर रहे है वो न ज्यादा ठंडा और न ही ज्यादा गर्म हो। इससे आपके चेहरे को नुकसान हो सकता है। इसलिए हल्के गुनगुने पानी से अपना चेहरा धोए।
  • इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि कभी भी साबुन से अपना चेहरा न धोए। इससे आपको नुकसान हो सकता है। अगर फेसवॉश खत्म हो गया है तो इसके बदले आप बेसन का इस्तेमाल कर सकते है।
  • चेहरे को स्क्रब करना बहुत ही जरुरी है, लेकिन इसके लिए अपने हाथ इस्तेमाल करें। अगर आपने स्क्रबर का इस्तेमाल किया तो आपकी स्किन रगड़ भी सकती है। जिससे इसका निशान पड़ जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और गलतियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement